मोदी सरकार ने गरीबों के लिए खोले अपने गोदाम! पूरी जानकारी के लिए पढ़ें ये खबर

भारत सरकार ने मई और जून महीने में मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने की घोषणा की है। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का यह लाभ 80 करोड़ पात्र लोगों को उपलब्ध कराएगी।

96

देश में कोरोना से मची तबाही के बीच मोदी सरकार ने बडी़ घोषणा की है। सरकार ने मई और जून महीने में मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने की घोषणा की है। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का यह लाभ 80 करोड़ पात्र लोगों को उपलब्ध कराएगी। इस योजना के तहत गरीबों को 5 किलो अनाज दो महीने मई और जून में मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

पीएम ने कही ये बात
पीएम मोदी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह जरुरी है कि जब तक देश को कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है, तब तक गरीबों को खाने-पीने की वस्तुएं उपलब्ध होती रहें। उन्होंने बताया कि इस योजना पर सरकार 26 हजार करोड़ रुपए से अधिक खर्च करेगी।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: अब आतंक के सरकारी हिमायतियों की भी खैर नहीं!

80 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ
बता दें कि देश में कोरोना महामारी के कारण कई प्रदेशों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस हालत में कार्यालयों ओर कारखानों में काम करने वाले लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है, क्योंकि कई कार्यालयों और कारखानों को लॉकडाउन की वजह से बंद कर दिया गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीबों के प्रति प्रतबद्धता को देखते हुए भारत सरकार ने पिछले वर्ष की तरह इस वर्छ भी प्रधानमंतत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.