लंबी दूरी की इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, आप भी उठा सकते हैं लाभ

रेलवे प्रशासन महेसाणा जंक्शन-अहमदाबाद खंड पर जगुदन-आम्बायासन-डांगरवा स्टेशनों के बीच नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य करने जा रहा है। इससे कई गाड़ियों के रूट बदले जा रहे हैं।

91

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लखनऊ होकर चलने वाली गोरखपुर-आनन्द विहार एक्सप्रेस में आठ जून से और गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में नौ जून से अतिरिक्त कोच लगाएगा। इसके अलावा नॉन-इंटरलॉकिंग के चलते लखनऊ होकर चलने वाली कई ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा।

ट्रेनों में दिव्यांग यात्रियों के लिए भी एलएसएलआरडी कोच
रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की भीड़ को देखते हुए गोरखपुर-आनन्द विहार एक्सप्रेस में 08 जून से, मऊ-आनन्द विहार एक्सप्रेस में 05 जून से, गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 09 जून से, गोरखपुर-हिसार एक्सप्रेस में 31 जुलाई से और गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज एक्सप्रेस में 29 जुलाई से रैक में बदलाव कर अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। इन ट्रेनों में दिव्यांग यात्रियों के लिए भी एलएसएलआरडी कोच लगाए जाएंगे। इससे लम्बी दूरी की इन ट्रेनों के यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें – 250 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 12 वर्षीय बच्चा, देसी जुगाड़ से ऐसे बची जान

रेलवे प्रशासन महेसाणा जंक्शन-अहमदाबाद खंड पर जगुदन-आम्बायासन-डांगरवा स्टेशनों के बीच नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य करने जा रहा है। इसके चलते गोरखपुर से 28 मई को लखनऊ होकर चलने वाली गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस बदले मार्ग लखनऊ-मथुरा-अछनेरा-भरतपुर-कोटा-नागदा-रतलाम-छायापुरी के रास्ते चलाई जाएगी। अहमदाबाद से लखनऊ होकर 28 मई को चलने वाली अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस और अहमदाबाद से 30 मई को चलने वाली अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग छायापुरी-रतलाम-नगदस-कोटा-भरतपुर के रास्ते चलायी जायेगी। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो सकती हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.