कोच्चि एयरपोर्ट से दो घरेलू यात्री गिरफ्तार, इतने करोड़ का सोना बरामद

जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया उनकी पहचान सैयद अबुथहिर और बरकथथुल्लाह ए के रूप में हुई है, जो तमिलनाडु के रामनाथपुरम के रहने वाले हैं और क्रमशः वासुदेवन और अरुल सेल्वम के नाम से यात्रा कर रहे थे।

कोच्चि सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट को बड़ी सफलता मिली है। कोच्चि एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से करोड़ों का सोना बरामद किया गया है।

फर्जी पासपोर्ट से कर रहे थे यात्रा
कोच्चि सीमा शुल्क विभाग को गुप्त सूचना मिली की कुछ लोग खाड़ी देश से सोना लेकर आ रहे हैं। जिसके आधार पर सीमा शुल्क विभाग के कुछ अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंच गए और जैसे ही ये दोनों एयरपोर्ट पर पहुंचे उन्हें पकड़ लिया गया। जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास 6.45 किलोग्राम का सोना बरामद किया गया, जिसकी कीमत 2.60 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसके साथ ही जब उनके पासपोर्ट की जांच की गई तो वह भी नकली पाया गया। जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है वह घरेलू यात्री बताये जा रह हैं। जिनकी पहचान सैयद अबुथहिर और बरकथथुल्लाह ए के रूप में हुई है, जो तमिलनाडु के रामनाथपुरम के रहने वाले हैं और क्रमशः वासुदेवन और अरुल सेल्वम के नाम से यात्रा कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- ऐसे दबोचा गया 20 करोड़ की कोकीन के साथ एक यात्री

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई
एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि खाड़ी देश से आने वाले दो लोग अवैध रूप से सोना लेकर आ रहे हैं, जिसके आधार पर एयरपोर्ट पर उन्हें रोका गया। जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से 6.45 किलोग्राम का सोना बरामद किया गया, जिसकी कीमत 2.60 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। ये दोनों यात्री बड़ी ही चालाकी से सोना हैंडबैग में दस कैप्सूल के रूप में छुपाकर रखा था। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, उन्होंने कहा कि मुंबई हवाईअड्डे के सुरक्षा हॉल में एक श्रीलंकाई नागरिक द्वारा हैंड बैगेज सौंपा गया था। यह दोनों यात्री दुबई से भारत आ रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here