Modi 3.0: शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए विदेशी मेहमान, राष्ट्रपति ने रात्रिभोज देकर जताया आभार

देश में नई सरकार का गठन हो गया है। लगातार तीसरी बार एनडीए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाई है। 9 जून को हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पड़ोसी देशों समेत कई मेहमान शामिल हुए।

128

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) ने रविवार (10 जून) को राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह (Swearing-in Ceremony) में हिस्सा लेने आए पड़ोसी देशों के नेताओं (Leaders) के लिए रात्रिभोज (Dinner) की मेजबानी की। राष्ट्रपति भवन के एक्स पर आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। राष्ट्रपति मुर्मू ने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

अठारहवीं लोकसभा के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति मुर्मू ने उन्हें यहां राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही मोदी ने लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनने के देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

यह भी पढ़ें- Prem Singh Tamang Oath Ceremony: प्रेम सिंह तमांग आज सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

राष्ट्रपति भवन से रात को जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, ” रात्रिभोज में शामिल नेताओं में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ और उनकी पत्नी कोबिता जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल प्रचंड और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हैं।” बयान में कहा गया है कि विदेशी अतिथियों का स्वागत करते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए सभी का आभार जताया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.