गाजियाबाद के पांच तालाब अमृत सरोवर के रूप में होंगे विकसित, इतने करोड़ की आएगी लागत

चार अमृत सरोवर 15वें वित्त आयोग से आवंटित धन से विकसित किये जाएंगे। इसके लिए तालाबों का चिह्नीकरण कर लिया गया है।

92

गाजियाबाद जिला पंचायत जिले के गांवों के पांच तालाबों को अमृत सरोवर के रूप में विकसित करेगी। इसके लिए तालाबों का चिह्नीकरण कर लिया गया है। साथ ही करीब ढाई करोड़ का प्रस्ताव तैयार कर शासन को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। शासन की स्वीकृति मिलते ही इनको विकसित करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी अशरफ अली ने बताया कि ये अमृत सरोवर 15वें वित्त आयोग से आवंटित धन से विकसित किये जाएंगे। भोजपुर ब्लॉक के गांव कलछिना, तलहेटा, मुरादनगर ब्लॉक के पेंगा एवं गनोली तथा रजापुर ब्लॉक के जलालाबाद के तालाबों को अमृत सरोवर के रूप में विकसित किया जाएगा। इनमें किसी भी तालाब का क्षेत्रफल एक एकड़ से कम नहीं है। जिला पंचायत ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है तथा एस्टीमेट भी बना लिया है। सभी को विकसित करने में ढाई करोड़ की लागत आने का अनुमान है। प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें – लद्दाख हादसा: एयर लिफ्ट पर चंडीमंदिर लाए गए जवानों में तीन की हालत गंभीर

अशरफ अली ने बताया कि इन मानसरोवर के किनारे पर नीम, कटहल, पीपल, जामुन, बरगद, महुआ प्रजाति के पेड़ लगाए जाएंगे। इन तालाबों का शिलान्यास या उद्घाटन स्वतंत्रता सेनानियों, वरिष्ठ नागरिकों, पद्मश्री एवं पद्म भूषण से अलंकृत लोगों द्वारा किया जाएगा। यहां पर पैदल पथ बनाए जाएंगे एवं बेंच भी रखी ताकि लोग यहां सुबह-शाम सैर भी कर सकेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.