देश में तेजी से फैल रहा एच3एन2 एन्फ्लूएंजा वायरस, अब तक इतने लोगों की चली गई जान

गुजरात में एच3एन2 एन्फ्लूएंजा वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते तीन दिनों में ही प्रदेश में कोरोना के 144 नए मामले सामने आ चुके हैं।

124

एच3एन2 एन्फ्लूएंजा वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। गुजरात में इस संक्रमण से पहली मौत का मामला सामने आया है। इससे पहले हरियाणा और कर्नाटक में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। देश में एच3एन2 से यह तीसरी मौत है।
गुजरात के वडोदरा में एक 58 वर्षीय महिला की इस संक्रमण से मौत हो गई है। यह महिला उक्त रक्तचाप की मरीज थी, जिसे सांस लेने में दिक्कत होने के बाद वडोदरा के सयाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कई दिनों से वेंटिलेटर पर थी। आईडीएसपी-आईएचआईपी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में नौ मार्च तक राज्यों द्वारा एच3एन2 सहित इन्फ्लुएंजा के 3038 मामले सामने आए हैं।

गुजरात में लगातार बढ़ रहे मामले
गुजरात में एच3एन2 एन्फ्लूएंजा वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गुजरात में 11 मार्च को 51, 12 मार्च को 48 और 13 मार्च को 45 मामले सामने आए थे। बीते तीन दिनों में ही प्रदेश में कोरोना के 144 नए मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें अपने शहर की कीमतें

ये हैं लक्षण
एच3एन2 इन्फ्लूएंजा वायरस स्वाइन फ्लू (H1N1) से म्यूटेटेड वायरस है। इसके लक्षण भी कोरोना वायरस की तरह हैं। लंबे समय तक बुखार, खांसी, ठंड लगना, सांस फूलना, गले में खराश, शरीद में दर्द इस संक्रमण के लक्षण हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.