इस मामले में शक्ति भोग कंपनी के सीएमडी गिरफ्तार!

ईडी ने शक्ति भोग फूड्स के सीएमडी केवल कृष्ण कुमार को गिरफ्तार किया है। उन पर करोड़ों रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

97

प्रवर्तन निदेशालय ने देश के नामी ब्रांड शक्ति भोग फूड्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक केवल कृष्ण कुमार को गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी करोड़ों रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की गई है।

ईडी ने केवल कृष्ण की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें 3 जुलाई को पीएमएलए के न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने उन्हें 9 जुलाई तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। उनकी गिरफ्तारी से पूर्व एजेंसी ने दिल्ली और हरियाणा में कम से कम 9 परिसरों में छापेमारी की थी। मिली जानकारी के अनुसार तलाशी के दौरान विभिन्न अपराधों से संबंधित कई दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य बरामद किए गए हैं। ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए की आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया था।

3,269 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी
सीबीआई ने इस वर्ष की शुरुआत में भारतीय स्टेट बैंक के नतृत्व वाले 10 बैंकों के संघ के साथ 3,269 करोड़ रुपए के कथित धोखाधड़ी के लिए शक्ति भोग फूड्स लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एसबीआई ने कंपनी के खिलाफ शिकयत दर्ज कराई थी। एसबीआई के अनुसार निदेशकों ने लोगों के पैसे हड़पने के लिए कथित तौर पर खातों में हेराफेरी के लिए जाली दस्तावेज तैयार किए हैं। बैंक ने कहा था कि 24 वर्ष पुरानी कंपनी की 2008 में कारोबार वृद्धि 1411 करोड़ रुपए थी, जो 2014 में बढ़कर 6,000 रुपए हो गई। कंपनी आटा, गेहूं, चावल, बिस्किट आदी बनाने और बेचने का व्यापार करती है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा के 12 निलंबित

ईडी का आरोप
ईडी काआरोप है कि केवल कृष्ण कुमार ने कुछ कंपनियों द्वारा संदिग्ध-फरोख्त के माध्यम से कर्ज खाते के पैसे को हेराफेरी करके बाहर भेज दिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.