Elon Musk: पीएम मोदी से मुलाकात करने भारत आ रहे एलन मस्क, निवेश की अपार संभावनाएं!

अपने भारत दौरे को लेकर एलन मस्क की ओर से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया गया है। इसमें उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी से मिलने का इंतजार करेंगे।

111

लंबे समय से भारत में अपनी एंट्री का इंतजार कर रही टेस्ला (Tesla) का सपना अब पूरा हो सकता है। सरकार (Government) ने कुछ दिन पहले ही इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) को लेकर नई नीति बनाई थी। अब खबर आ रही है कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) जल्द ही भारत (India) आएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात (Meeting) करेंगे। ये बात खुद एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) पर पोस्ट करके कही है।

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इसी महीने भारत आ रहे हैं। अपनी भारत यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: उत्तराखंड और राजस्थान में पीएम मोदी की रैली, जनसभा को करेंगे संबोधित

भारत दौरे पर आ सकते हैं अधिकारी
सूत्रों के अनुसार, मस्क इस यात्रा के दौरान निवेश संबंधी घोषणाएं कर सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि टेस्ला कंपनी के कुछ वरिष्ठ अधिकारी महीने के तीसरे हफ्ते में मस्क के साथ भारत दौरे पर आ सकते हैं।

टेस्ला जल्द ही भारत में कदम रखेगी
पिछले साल जून में एलन मस्क ने अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। उस वक्त मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत आने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा था कि टेस्ला जल्द ही भारत में कदम रखेगी।

नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा
टेस्ला पिछले कई सालों से भारत में निवेश करने को इच्छुक है। लेकिन टैक्स समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत लंबित है। मस्क के भारत दौरे से पहले ही केंद्र सरकार ने नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा कर दी है। इसके तहत देश में कम से कम 500 करोड़ के निवेश वाली कंपनियों को आयात शुल्क में रियायत मिलेगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.