व्हाट्सएप पर गलती से भी न डायल करें यह नंबर, वर्ना पड़ेगा पछताना

व्हाट्सएप को हैक करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन हैकर्स व्हाट्सएप हैक करने के लिए नए-नए तरीके ढूंढते रहते हैं। अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है।

180

व्हाट्सएप दुनिया में सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय सोशल मीडिया एप्लिकेशन है। व्हाट्सएप समय-समय पर यूजर्स को नए-नए अपडेट देता रहता है। लिहाजा चैटिंग का तरीका भी बदल रहा है। हालांकि, व्हाट्सएप को हैक करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन कुछ तरीके ऐसे हैं, जो बहुत ही बुनियादी हैं और कोई भी इसका इस्तेमाल कर आप को नुकसान पहुंचा सकता है। हैकर्स व्हाट्सअप हैक करने के लिए नए-नए तरीके ढूंढते रहते हैं। अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है।

हैकर्स की इन बातों में न आएं
मौजूदा समय में हैकर्स व्हाट्सएप यूजर्स को अनजान नंबरों से कॉल करते हैं। हैकर्स खुद को ब्रॉडबैंड, केबल मैकेनिक या इंजीनियर होने का दिखावा करते हैं। साथ ही कई बार हैकर खुद को टेलीकॉम ऑपरेटर्स का प्रतिनिधि होने का दावा करते हैं और उन्हें अपने जाल में फंसा लेते हैं। जब कोई हैकर किसी अज्ञात नंबर से कॉल करता है, तो वह आपको बताता है कि आपका कनेक्शन काट दिया गया है और इससे बचने के लिए आपसे अपने मोबाइल पर 401* डायल करने के लिए कहता है। इस नंबर को डायल करते ही हैकर्स आपके व्हाट्सएप को हैक करना शुरू कर देते हैं। 401* कॉल डाइवर्ट कोड है जो हैकर्स यूजर्स को बताते हैं। हैकर्स यूजर्स को यह नंबर डायल करने को कहते हैं। उसके बाद हैकर्स द्वारा कॉल पर व्हाट्सएप से नया ओटीपी मांगा जाता है। इसके बाद वे अपने फोन में आपका व्हाट्सएप अकाउंट लॉग इन करते हैं। जिसके बाद वह लोगों से पैसों की मांग करते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.