Kathua Railway Station का नामकरण ‘इस’ हुतात्मा के नाम पर किए जाने की मांग ने पकड़ा जोर

कठुआ का एकमात्र रेलवे स्टेशन का नामकरण कठुआ के शहीद कैप्टन सुनील चौधरी के नाम पर रखे जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है।

301

कठुआ का एक मात्र रेलवे स्टेशन का नाम हुतात्मा कैप्टन सुनील चौधरी के नाम पर रखने की मांग को लेकर कठुआ में विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने एकजुट होकर आवाज बुलंद की।

इस अवसर पर हुतात्मा कैप्टन सुनील चौधरी के पिता सेवानिवृत कर्नल पीएल चौधरी, कठुआ व्यापार संगठन के अध्यक्ष यंग बहादुर, डोगरा शिव सेवा के अध्यक्ष नरेंद्र टांगरी, युवा राजपूत सभा के सदस्य सहित कई अन्य संस्थाओं के सदस्यों ने पत्रकार वार्ता कर प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मांग की है।

उपराज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
पत्रकारों को संबोंधित करते हुए कहा कि इस मांग को लेकर जिला उपयुक्त के माध्यम से प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे जिला वासियों की मांग है कि कठुआ का एकमात्र रेलवे स्टेशन का नामकरण कठुआ के हुतात्मा कैप्टन सुनील चौधरी के नाम पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक मुहिम चलाई है कि जिसमें हिंदुस्तान के रेलवे स्टेशन, मुख्य चौक चौराहे, स्कूल, कॉलेज सहित सभी मुख्य स्मारकों के नाम बदलकर उन्हें हुतात्माओं को समर्पण किया जाए। इसी तर्ज पर 29 सितंबर को जिला कठुआ के विभिन्न संगठनों ने एकजुट होकर आवाज उठाई है। ताकि आने वाली पीढ़ी हुतात्मा कैप्टन सुनील चौधरी को याद कर उनसे प्रेरित हों।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.