Uttar Pradesh: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! जानें कितना बढ़ा DA

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा की है। इस संबंध में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है।

351

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी सरकार (Yogi Government) ने दिवाली (Diwali) से पहले सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) के लिए बड़ा ऐलान किया है। इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोशल मीडिया साइट उत्तर प्रदेश में मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित) /कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षकों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को 30 दिनों की परिलब्धियों (अधिकतम सीमा 7,000) के बराबर बोनस प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Newsclick case: पुरकायस्थ और चक्रवर्ती को अभी राहत नहीं! जानिये, कब होगी याचिका पर सुनवाई

सीएम ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने लिखा- आप सभी को एडवांस में दिवाली की शुभकामनाएं!

सरकारी कर्मचारियों के लिए दिए गए प्रस्ताव के तहत 12 लाख शिक्षक-कर्मचारियों और 7 लाख पेंशनभोगियों का डीए 4-4 फीसदी बढ़ जाएगा। कैबिनेट की मंजूरी के बाद बढ़ा हुआ DA 1 जुलाई से लागू होगा।

पिछली बार योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 15 मई को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को मंजूरी दी थी। सरकारी कर्मचारियों को 1 जनवरी 2023 से मूल वेतन के साथ 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है।

इसके अलावा योगी सरकार ने दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 1 सिलेंडर रिफिल मुफ्त में देने का ऐलान किया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.