Ayodhya से आई रामज्योति से करोड़ों दीपक हुए प्रज्वलित, दीप माला से जगमगा उठा यह शहर

रामराज्य महोत्सव के तहत रामराज्य चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा दीपावली महोत्सव मनाया गया तथा संपूर्ण जयपुर में हजारों मंदिरों में अयोध्या से आई रामज्योति पहुंचाई गई है।

339

रामराज्य महोत्सव के तहत रामराज्य चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा दीपावली महोत्सव मनाया गया तथा संपूर्ण जयपुर में हजारों मंदिरों में अयोध्या से आई रामज्योति पहुंचाई गई है। जयपुर शहर में करीब पांच सौ रामज्योति वितरण केंद्र स्थापित किए गए, जहां से मंदिरों एवम घरों में रामज्योति वितरण की व्यवस्था की गई हैं और दीपोत्सव को रामराज्य महोत्सव के रूप में मनाकर करोड़ों दीपक प्रज्वलित कर दीपोत्सव धूमधाम से मनाया गया।

रामराज्य चेरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक एवम रामराज्य महोत्सव के मुख्य संयोजक जगदीश ए. पंचारिया ने बताया कि ट्रस्ट के मुख्य मार्गदर्शक एवम पूर्व आयकर आयुक्त नरेंद्र गौड़ के सानिध्य में वैशाली स्थित रामज्योति यात्रा के मुख्य केंद्र पर वरिष्ठ कारसेवक रमाकांत एवम माणक चांद ने सांध्य आरती करके भगवान श्री राम की आराधना की तथा विवादित ढांचा गिराते समय अनगिनत रामभक्तों ने अपने जीवन को आहूत किया, उन्हें श्रद्धांजलि देकर उनका स्मरण किया। जैसा कि विदित है विवादित ढांचा गिराने के लिए सम्पूर्ण देशभर से कारसेवक अयोध्या गए थे और कई कारसेवकों ने अपने प्राण भी न्योछावर किए उन सभी आहूत हुए कारसेवकों को कारसेवा से राममंदिर की ओर विषय पर होने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से संपूर्ण देशभर में उन्हें याद किया जाएगा।

मनाया गया रामराज्य महोत्सव
पंचारिया ने बताया कि बीस अक्टूबर को अयोध्या से लाई गई रामज्योति से संपूर्ण राजस्थान में दीपोत्सव को रामराज्य महोत्सव के रूप में मनाया गया एवम हजारों हजार मंदिरों, लाखों परिवारों द्वारा करोड़ों दीपक प्रज्वलित करके दीपोत्सव पर सभी प्रदेश वासियों ने रामराज्य महोत्सव मनाया साथ ही साथ रामराज्य के लिए वातावरण तैयार किया जा रहा है जिससे आम नागरिक अंतर्मन से जुड़ रहा है एवम अयोध्या में पूर्णता की ओर श्री राम मंदिर के लिए महोत्सव की तैयारी कर रहा है इस के लिए वर्ष भर में रामराज्य चेटीटेबल ट्रस्ट के बैनर तले कई कार्यक्रम होंगे ।

वरिष्ठ कारसेवकों का सम्मान
रामज्योति यात्रा के संयोजक प्रीतेश माथुर ने बताया कि रामराज्य महोत्सव के क्रम में रामज्योति से कारसेवकों द्वारा आरती की गई इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक माणक लाल , वरिष्ठ कारसेवक एवम प्रचारक रमाकांत एवम पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त नरेंद्र गौड़, मुख्य संरक्षक आशुतोष पंत , जगदीश ए. पंचारिया, प्रीतेश माथुर , नवीन श्रीवास्तव , तनया गडकरी , आशा मिश्रा , विजया पारीक , कृष्ण कुमार टिक्कीवाल , डाक्टर ललित शर्मा चोमू , रणजीत सिंह ,आचार्य मोहित शर्मा ,लोकेश शर्मा , लक्ष्मण राजावीर, अनिता गजानंद अग्रवाल सहित सभी कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ कारसेवकों का सम्मान भी किया ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.