रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सीएम योगी को मिला निमंत्रण, कहा- जीवन धन्य हो गया

धर्मनगरी अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्रीरामलला विग्रह के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित होंगे।

345

अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम (Lord Ram) का मंदिर (Temple) बनकर तैयार है। मंदिर की पहली मंजिल का काम लगभग पूरा हो चुका है। यहां भगवान राम की मूर्ति विराजमान होगी। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) की जाएगी। इस संबंध में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Trust) की ओर से लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। इस बीच ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी को 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में आयोजित होने वाले ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया।

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद सीएम योगी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया। इस ट्वीट को लेकर उन्होंने कहा कि आज जीवन धन्य हो गया है। मन प्रसन्न है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सम्मानित पदाधिकारी स्वामी गोविंददेव गिरि जी महाराज, श्री चंपत राय जी और श्री राजेंद्र पंकज जी ने मुझे श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार की नवीन बाल मूर्ति के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का सादर आभार! जय-जय-सीताराम।

यह भी पढ़ें- Dhanteras: देवताओं को धन्वंतरि ने कराया था अमृतपान

22 जनवरी को भगवान राम का अयोध्या आगमन होगा
आपको बता दें कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। ट्रस्ट की ओर से पीएम मोदी को इसके लिए निमंत्रण भेजा गया है। प्रधानमंत्री ने यह निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। हालांकि, इसे लेकर विपक्षी दलों की ओर से खूब राजनीति भी की जा रही है। इस संबंध में संजय राउत, नाना पटोले, कमलनाथ ने भी बयान जारी किया था। आपको बता दें कि 22 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, सीएम योगी समेत संघ के नेता-कार्यकर्ता, वीएचपी और अन्य हिंदू दलों से जुड़े लोग और पुजारियों को आमंत्रित किया गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.