महाराष्ट्र और असम के बीच और बढ़ेंगी नजदीकियां, मुख्यमंत्री शिंदे ने की ये घोषणा

गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में हुई बैठक में असम में सेवारत मराठी भाषी राजपत्रित अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिला।

104

महाराष्ट्र और असम की संस्कृति में कई समानताएं हैं और इन दोनों राज्यों को सांस्कृतिक रूप से एक-दूसरे के करीब लाने के लिए असम में छत्रपति शिवाजी महाराज सांस्कृतिक भवन का निर्माण किया जाएगा। गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में हुई बैठक में असम में सेवारत मराठी भाषी राजपत्रित अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिला और एक सांस्कृतिक भवन बनाने की मांग की। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उनकी इस मांग को स्वीकार कर लिया।

असम में प्रसिद्ध कामाख्या देवी के दर्शन के लिए हर साल लाखों श्रद्धालु महाराष्ट्र से आते हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज मंडल की ओर से महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने और आवश्यक सहायता प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया जाता है। इस बोर्ड के राजपत्रित अधिकारियों ने कहा है कि कुछ वर्षों तक असम राज्य में सेवा देने के बाद, उन्होंने दोनों राज्यों को सांस्कृतिक रूप से करीब लाने की आवश्यकता महसूस की। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के बीच कई सांस्कृतिक समानताएं हैं।

शिंदे गुट के सभी विधायक गए थे गुवाहाटी
राज्य में सत्ता संघर्ष के बाद शिंदे गुट के सभी विधायक एक बार फिर कुछ दिनों के लिए गुवाहाटी आए थे। इसलिए असम में गुवाहाटी का नाम फिर चर्चा में है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे फिर अपने मंत्रियों, विधायकों, सांसदों के साथ मन्नत पूरी करने गुवाहाटी पहुंचे। इसलिए यह बोर्ड इस औचित्य के साथ मुख्यमंत्री शिंदे से मिला। इस यात्रा में कामाख्या देवी के दर्शन के लिए आने वाले लोगों की सुविधा के लिए असम में महाराष्ट्र भवन बनाने और दोनों राज्यों को सांस्कृतिक रूप से करीब लाने के लिए सांस्कृतिक भवन बनाने की मांग की गई।

मुख्यमंत्री ने दिलाया भरोसा
इस मांग के प्रति सकारात्मकता दिखाते हुए शिंदे ने भरोसा दिलाया कि इन दोनों राज्यों को एक-दूसरे के करीब लाने और इन्हें सांस्कृतिक रूप से जोड़ने के लिए जो भी किया जा सकता है, वह जरूर करेंगे। साथ ही उन्होंने इस बोर्ड की मांग के अनुरूप आसाम में महाराष्ट्र भवन, सांस्कृतिक भवन और विठ्ठल रखुमाई मंदिर निर्माण के लिए भी अपना सकारात्मक रूख दिखाया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.