महाराष्ट्र दिवस पर उत्तर भारतीय संघ करेगा रक्तदान महाशिविर का आयोजन

कोरोना काल में जब मुंबई में रक्त की कमी पड़ने लगी थी तब उत्तर भारतीय संघ के सभागृह में रक्तदान शिविर आयोजित कर रिकॉर्ड 1 हजार बोतल रक्त जमा कराया गया था।

1 मई को महाराष्ट्र दिवस पर सैकड़ों की संख्या में उत्तर भारतीय बांद्रा पूर्व स्थित उत्तर भारतीय संघ भवन में रक्तदान करेंगे। इस रक्तदान महाशिविर का आयोजन उत्तर भारतीय संघ ने किया है।

उत्तर भारतीय संघ के अध्यक्ष संतोष आरएन सिंह ने बताया कि संघ के भवन में महाराष्ट्र दिवस के मौके पर सौ से अधिक उत्तर भारतीय रक्तदान करेंगे। यह रक्तदान शिविर दोपहर तीन बजे से रात 8 बजे तक चलेगा। उन्होंने बताया कि मुंबई और महाराष्ट्र ने उत्तर भारतीयों को रोजी-रोटी और सम्मान दिया है। हम उत्तर भारतीयों का भी फर्ज बनता है कि हम लोग भी मुंबई और महाराष्ट्र की सेवा में थोड़ा योगदान करें। इसी उद्देश्य से इस रक्तदान महाशिविर का आयोजन किया गया है।

अधिक से अधिक लोग करें रक्तदानः संतोष आरएन सिंह
संघ के अध्यक्ष संतोष आरएन सिंह ने बताया कि लोग रक्तदान के लिए प्रोत्साहित हों, इसलिए वे स्वयं भी रक्तदान करेंगे। उन्होंने कहा कि रक्तदान, सर्वश्रेष्ठ दान है। इसमें हम सभी को उत्साह के साथ हिस्सा लेना चाहिए।

कोरोना काल में जमा किया था एक हजार बोतल रक्त
बता दें कि कोरोना काल में जब मुंबई में रक्त की कमी पड़ने लगी थी तब उत्तर भारतीय संघ के सभागृह में रक्तदान शिविर आयोजित कर रिकॉर्ड 1 हजार बोतल रक्त जमा कराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here