‘चुपके चुपके’ बिग बी के 46 साल!

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सुपरहिट फिल्म चुपके चुपके के 46 साल हो जाने पर उससे जुड़ी अपनी यादें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

‘चुपके चुपके, ऋषि दा के साथ हमारी इस फिल्म के आज 46 साल हो गए, ये जो आप तस्वीर में घर देख रहे हैं ना, जिसमें जया के साथ मेरी भी तस्वीर दिख रही है, वो तब प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी का घर हुआ करता था, हमने इसे खरीदा, फिर बेचा और फिर वापस खरीद लिया, लेकिन इस बार इसे बेचा नहीं, बनवाया, जी, ये हमारा घर है जलसा, यहां कई फिल्मों की शूटिंग हुई है, आनंद, नमकहराम, चुपके-चुपके, सत्ते पे सत्ता और भी कईयों की।’

आपको लग रहा होगा, कि ये किसी फिल्म का डायलॉग है, हो भी सकता था, क्योंकि इससे सदी के महानायक के 46 साल के जीवन की यादें, उतार-चढ़ाव तथा अन्य कहानी-किस्से भी जुड़े हुए हैं। लेकिन ये भावनाओं से भरा इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का ट्वीट है। उन्होंने 46 साल पहले की अपनी यादों को साझा करते हुए इन शब्दों में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। तस्वीरों में बॉलीवुड के हीमैन कहे जानेवाले धर्मेंद्र के साथ ही अपने युग के महान हास्य कलाकार असरानी के साथ ही बिग बी की पत्नी जया बच्चन भी दिख रही हैं और साथ में बॉलीवुड के महान निर्माता-निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी को भी देखा जा सकता है।

 चुपके-चुपके 46 साल
46 साल का चुपके-चुपके गुजर जाना और फिर सोचने पर पता चलना कि अरे यार, इस बात के इतने साल गुजर गए, किसी के लिए भी भावनात्मक हो सकता है और फिर ये तो महानायक का जीवन है। जिन्होंने जीवन में अनेकों उतार-चढ़ाव देखे हैं। फिल्म कुली में चोट लगने के बाद उबरने से लेकर दिवालिया होने की कगार तक पहुंच जाने और फिर एक दिन इस भंवर से सकुशल बाहर निकलकर एक बार फिर बॉलीवुड के शहंशाह बनने तक की उनकी कहानी बॉलीवुड की किसी फिल्म से कम रोचक नहीं है।

ये भी पढ़ेंः मंगल टीका: महाराष्ट्र ने प्राप्त की ये बड़ी सफलता!

यादों का मेला
फिलहाल यह तस्वीर अपने आप में यादों का पुलिंदा लिए हुए है। सीनियर बच्चन जब इन तस्वीरों के साथ अपनी भावनाओं को पिरो रहे होंगे तो उनके मन में यादों का मेला उमड़ रहा होगा। 46 साल पहले के वो दिन, जब वे अपनी युवा अवस्था में थे। वाकई उन दिनों को याद करना उनके या किसी के लिए भी कितना भावनात्मक पल हो सकता है, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है।

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय
बता दें कि महानायक सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और उनके इस उम्र में भी जबरदस्त फैन फॉलोअर्स हैं। वे रोचक और अपने जीवन से जुड़े खास मौकों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं और कई बार अपनी भावानाओं को भी व्यक्त करते रहते हैं।

अभिषेक बच्चन के लिए कही ये बात
हाल ही में उन्होंने अपने पुत्र अभिषेक बच्चन की फिल्म बिग बुल देखी है और उसके बारे में उन्होंने काफी भावनात्मक पोस्ट की है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। उनकी भावनाओं में कविता है,’आह, कुछ भी हो,बच्चे हमेशा सबसे सॉफ्ट स्पॉट होते हैं और जब वे कुछ उल्लेखनीय करते हैं तो गर्व से सीना फूल जाता है। एक पिता के लिए हमेशा अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट को फलते फूलते और अच्छा करते देखना गर्व का पल होता है। मैं दूसरे पिताओं से जरा भी अलग नहीं हूं। इस तरह की चीजों का जिक्र हमेशा भावनापूर्ण होता है और आंखों मे आंसू भर देता है।

व्यस्तम कलाकरों में से एक
वर्तमान की बात करें तो महानायक करीब 79 साल के हो गए हैं लेकिन अपनी सक्रियता उन्होंने इस उम्र में भी बनाए रखी है। उनके पास कई बड़े प्रोजेक्ट हैं। उन्होंने निर्देशक रुमी जाफरी की फिल्म चेहरे में काम किया है। ये फिल्म 9 अप्रैल को रिलीज होनेवाली थी, लेकिन फिलहाल इसकी रिलीज टल गई है। इसके आलावा उनके पास अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र, अजय देवगन की मेडे, दीपिका पादुकोण स्टारर द इंटर्न, झुंड, कन्नड़ फिल्म बटरफ्लाई और गुडबाय जैसी फिल्में भी हैं। वे इस उम्र में भी बॉलीवुड के व्यस्तमत कलाकारों में से एक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here