योग गुरु के खिलाफ एलोपैथिक डॉक्टर्स आज ऐसे मना रहे हैं काला दिन!

कोरोना काल में योग गुरु बाा रामदेव ने एलोपैथी को लेकर बयान देकर एक नया ही विवाद पैदा कर दिया है। उनके इस तरह के बयान के कारण एलोपैथिक डॉक्टरों में घोर नाराजगी है।

89

योग गुरु बाबा रामदेव और एलोपैथिक डॉक्टरों के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने योग गुरु के अपमानजनक बयानों की निंदा की है। एसोसिएशन इसके विरोध में 1 जून को काला दिवस मना रही है। हालांकि इससे मरीजों के उपचार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

आइएमए के बाद फोर्डा ने भी खोला मोर्चा
आइएमए के बाद अब रेजिडेंट डॉक्टरों के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया     ( फोर्डा) ने भी बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। फोर्डा के अध्यक्ष डॉक्टर मनीष ने बताया कि संस्था से जुड़े देश भर के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन रामदेव के खिलाफ देश भर में 1 जून को काला दिवस मना रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः योग गुरु या विवादों के गुरु? जानिये, कब-कब बिगड़े बाबा के बोल

ऐसे करेंगे काम
इस दौरान कोरोना ड्यूटी पर लगे सभी डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मी अपनी पीपीई किट पर काली पट्टी बांधकर काम कर कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने वाट्सएप पर अपनी डीपी को भी काला रखा है। इस दौरान मरीजों के उपचार और देखभाल पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। मनीष ने बताया कि देश भर के डॉक्टर, पत्रकार, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मी तथा शिक्षक कोरोना के खिलाफ जंग में अपना योगदान दे रहे हैं।

बाबा रामदवे ने साझा किया अक्षय कुमार का वीडियो
पिछले कई दिनों से लगातार बाबा रामदेव एलोपैथी के खिलाफ कोई न कोई विवादस्पद बयान दे रहे हैं। आमिर खान के बाद उन्होंने अभिनेता अक्षय कुमार का एक वीडियो शेयर कर एलोपैथी पर निशाना साधा है। इस वीडियो में भारतीय योग और आयुर्वेद की प्रशंसा की गई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.