कैफियत एक्सप्रेस में लगेंगे एसी इकोनॉमी कोच

स्लीपर कोच के स्थान पर इकोनाॅमी कोच के लगने से कैफियत एक्सप्रेस में पहले की तरह कुल 22 बोगियां ही लगेंगी।इससे गर्मी के मौसम में यात्रियों को राहत मिलेगी।

100

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने आज बताया कि कैफियत एक्सप्रेस में इकोनाॅमी कोच के लगने से स्लीपर कोच से अधिक सीटें यात्रियों को मिलेंगी। स्लीपर कोच में 72 सीटें होती हैं, जबकि एसी इकोनाॅमी कोच में 83 सीटें होती हैं। ऐसे में नए वातानुकूलित कोच में 11 यात्री ज्यादा सफर कर सकेंगे। स्लीपर कोच के स्थान पर इकोनाॅमी कोच के लगने से कैफियत एक्सप्रेस में पहले की तरह कुल 22 बोगियां ही लगेंगी।इससे गर्मी के मौसम में यात्रियों को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें – भूल या मानसिकता की मलिनता? एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आजादी के अमृत महोत्सव प्रदर्शनी में नहीं हैं स्वातंत्र्यवीर सावरकर

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ होकर अप-डाउन में चलने वाली 12226/12225 दिल्ली-आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का इकोनाॅमी कोच स्लीपर कोच के स्थान पर लगाने का निर्णय लिया गया है। नए इकोनाॅमी कोच के साथ लखनऊ होकर चलने वाली 12226 दिल्ली-आजमगढ़ कैफियत सुपरफास्ट एक्सप्रेस 10 जुलाई को दिल्ली से रवाना होगी, जबकि 12225 आजमगढ़-दिल्ली कैफियत सुपरफास्ट एक्सप्रेस 11 जुलाई को आजमगढ़ से रवाना होगी।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.