दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत के लिए राहत भरी खबर

चीन में कोरोना के हर दिन लाखों मरीज मिल रहे हैं। चीन के साथ ही जापान और अमेरिका में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

दुनिया में जहां कोरोना कहर बरपा रहा है, वहीं भारत के लिए राहत भरी खबर है। देश में सोमवार को कोरोना के 196 नए मरीज मिले हैं, वहीं पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हो गई। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच गई है। हालांकि, नागरिकों को अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बूस्टर डोज लेने की अपील कर रहा है।

केंद्र सरकार सतर्क
वर्तमान में देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम है, लेकिन अन्य देशों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। देश में कोरोना को फिर से फैलने से रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई है।

ये भी पढ़ें- पूर्व सरकार ने वीर सावरकर की रक्षा नीतियों पर किया होता अमल तो आज भारत होता विश्व महाशक्ति

कई देशों में तेजी से फैल रहा कोरोना
चीन में इस समय कोरोना हाहाकार मचाए हुए है। चीन में हर दिन लाखों की संख्या में नए मरीज मिल रहे हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। चीन के साथ ही जापान और अमेरिका में भी कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके अलावा भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। विश्व के कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here