बम धमाकों से दहल उठा सोमालिया, ‘इतने’ लोगों की मौत

आतंकियों ने विस्फोटकों से लदे वाहनों से महास कस्बे में हमला किया। यह हमला आतंकवादी संगठन अल-शबाब के जिहादी लड़ाकों किया है।

मध्य सोमालिया में दो कार बम विस्फोटों में 19 लोग मारे गए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी हिरन क्षेत्र के एक स्थानीय मिलिशिया कमांडर अल-शबाब ने ली है। विस्फोटकों से लदी दो कारों को हिरान के महास शहर में एक साथ विस्फोट किया गया था, जहां पिछले साल अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी समूह के खिलाफ एक बड़ा हमला किया गया था।

रिहायशी इलाके को बनाया निशाना
स्थानीय सुरक्षा अधिकारी अब्दुल्लाही अदन ने बताया कि आतंकियों ने चार जनवरी को विस्फोटकों से लदे वाहनों से महास कस्बे में हमला किया। अदन ने बताया कि आतकियों ने रिहायशी इलाके को निशाना बनाया। इन विस्फोटों में 19 लोगों की मौत हो गई है। यह हमला आतंकवादी संगठन अल-शबाब के जिहादी लड़ाकों किया है। मध्य सोमालिया के हीरान क्षेत्र में हुए धमाकों से पूरा क्षेत्र दहल गया। एक प्रत्यक्षदर्शी अदन हसन ने कहा कि मैंने महिलाओं और बच्चों सहित नौ लोगों के शव देखे, यह एक भीषण हमला था। सोमालिया के राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने अल-शबाब के खिलाफ “ऑल-आउट युद्ध” की घोषणा कर दी है। बता दें कि अल-शबाब 15 सालों से सोमालियाई सरकार के खिलाफ खूनी विद्रोह छेड़ रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here