प्रधानमंत्री ने यूट्यूब फेन फेस्ट इंडिया 2023 को किया संबोधित, यूट्यूबर से की ये अपील

प्रधानमंत्री ने अपने चैनल की पसंदीदा सामग्री की बात करते हुए कहा कि हजारों वीडियोज में यूट्यूब के माध्यम से देश के लाखों छात्रों से परीक्षा का तनाव, उम्मीद प्रबंधन, उत्पादकता जैसे विषयों पर खुलकर बात करना उनके लिए सबसे संतुष्टिदायक रहा है।

153

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 27 सितंबर को यूट्यूबर की तरह यूट्यूब फेन फेस्ट इंडिया 2023 को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने यूट्यूबर समुदाय को स्वच्छता, डिजिटल पेमेंट और वोकल फॉर लोकल के लिए उनके योगदान को सराहा और इसे बढ़ावा देने में सहयोग की भी अपील की।

जीवन में ला सकते हैं बड़ा बदलाव
अपने संवाद की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने कहा, “मेरे साथी यू-टयूबर्स, आज एक साथी यूट्यूबर के तौर पर आपके बीच आकर मुझे बेहद खुशी हो रही है।” उन्होंने कहा कि हम एक साथ मिलकर देश की बहुत बड़ी आबादी के जीवन में बदलाव ला सकते हैं। हम एक साथ मिलकर कितने ही लोगों को और सशक्त कर सकते हैं। हम एक साथ मिलकर करोड़ों लोगों को आसानी से कितनी ही बड़ी बातें सिखा सकते हैं, समझा सकते हैं। उन्हें हमारे साथ जोड़ सकते हैं।

यूट्यूबर समुदाय को दी सलाह
प्रधानमंत्री ने यूट्यूबर को एक सलाह दी कि वे अपने वीडियो के अंत में लोगों को कुछ करने की दिशा में प्रेरित करने के लिए कोई सवाल पूछे या उन्हें कुछ करने के लिए प्रेरित करें। इससे आपकी ख्याति बढ़ेगी और आपके दर्शक सिर्फ सुनने की बजाय कुछ करने की दिशा में जुड़ेंगे।

अपने चैनल की पसंदीदा सामग्री की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हजारों वीडियोज में यूट्यूब के माध्यम से देश के लाखों छात्रों से परीक्षा का तनाव, उम्मीद प्रबंधन, उत्पादकता जैसे विषयों पर खुलकर बात करना उनके लिए सबसे संतुष्टिदायक रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.