कश्मीरः सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला

कुलगाम में आतंकवादी हमला हुआ है। इस हमले में सेना के चार जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं। आतंकियों ने गणतंत्र दिवस के एक दिन बाद अपने नापाक इरादे का परिचय दिया।

जम्मू-कश्मीर जिले के कुलगाम में आतंकवादी हमला हुआ है। इस हमले में सेना के तीन जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं, जबकि एक जवान शहीद हो गया है। आतंकियों ने गणतंत्र दिवस के एक दिन बाद अपने नापाक इरादे का परिचय दिया। हालांकि घाटी में पहले से ही एलर्ट जारी है। साथ ही इंटरनेट सर्विस भी बंद है। इसके साथ  ही आतंकवादियों के सफाए के लिए सीमा पर सेना पहले से ही तैनात है।

हाई एलर्ट पर सेना
घाटी के कुलगाम जिले में हमले के बाद सेना पूरी तरह सतर्क हो गई है। हमले में घायल सैनिकों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि एक दिन पर गणतंत्र दिवस होने के कारण कश्मीर में पहले से ही सेना सतर्क थी। इसके साथ ही इंटरनेट सेवा भी बाधित कर दी गई थी, ताकि देशविरोधी ताकतें आसानी से कोई अफवाह न फैला सकें।

ये भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवस पर ये कैसे किसान, ये कैसा आंदोलन?

दिल्ली में में हाई एलर्ट
जम्मू-कश्मीर के आलावा दिल्ली में भी आतंकी हमले को लेकर एलर्ट किया गया था। किसान रैली के दैरान आतंकी आईएसआई और खालिस्तानी हमले की आशंका जताई जा रही थी। इस बीच आतंकी संगठन ने 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बिजली गुल करने की भी धमकी दी थी।

खास बातेंः

  • आईईडी से निशाना बनाने की रची साजिश
  • आतंकियों ने एक स्थान पर आईईडी लगा रखी थी
  • सुरक्षाबल के वहां से गुजरते समय हुए विस्फोट में तीन जवान घायल
  • एक जवान शहीद
  • हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नामक आंतकी संगठन ने ली
  • एक हफ्ते पहले ही संगठन के अस्तित्व में आने की मिली जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here