महाराष्ट्रः नासिक-कसारा के बीच ट्रैक पर खिसका चट्टान,कई ट्रेनें रद्द

21 जुलाई की रात नासिक और कसारा के बीच पहाड़ी का चट्टान खिसककर रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इससे एक रेलवे ट्रैक पूरी तरह ढक गया।

नासिक और कसारा के बीच 21 जुलाई की रात चट्टान खिसकर रेलवे ट्रैक पर गिर जाने से मध्य रेलवे की ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। लंबी दूरियों की गाड़ियों के साथ लोकल ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित होने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि 21 जुलाई की रात नासिक और कसारा के बीच पहाड़ी का चट्टान खिसककर रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इससे एक रेलवे ट्रैक पूरी तरह ढक गया। इसकी सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकाकारियों ने एहतियाती कदम उठाए और ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए पूरी तरह रोक दी गई।

ये भी पढ़ेंः मुंबईः कसारा घाट में ट्रैक पर खिसकी मिट्टी! फिर हुआ ऐसा

कई ट्रेनें रद्द
मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे के बाद कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही सूरत से कुछ ट्रेनों के मार्ग बदलने की भी जानकारी प्राप्त हुई है। इस बीच ट्रैक पर से चट्टान और मिट्टी हटाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। समझा जा रहा है कि कुछ घंटों में यह काम पूरा कर ट्रेनों का संचालन सामान्य रुप से शुरू कर दिया जाएगा।

18 जुलाई को भी खिसकी थी मिट्टी
इससे पहले 18 जुलाई को भी कसारा घाट में ट्रैक पर मिट्टी खिसक जाने से ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई थी। कई घंटों की मशक्कत के बाद रेलवे ट्रैक पर से मिट्टी हटाने के बाद रेलवे का सामान्य रुप से संचालन शुरू किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here