स्वतंत्रता दिवस पर आईबी ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली सहित निशाने पर देश के ये शहर

10 पन्नों की रिपोर्ट में आईबी ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश के आतंकी द्वारा साजिश रचने की दी जानकारी दी गई है।

93

स्वतंत्रता दिवस से पहले खुफिया एजेंसियों (आईबी) ने अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों के अनुसार आतंकी संगठन दिल्ली को दहलाने की साजिश रच सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, 15 अगस्त को लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली के साथ ही मुंबई, बैंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद में आतंकी साजिश किए जाने की जानकारी मिली है।

सूत्रों की माने तो 10 पन्नों की रिपोर्ट में आईबी ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश के आतंकी द्वारा साजिश रचने की दी जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईएसआई इन्हें लॉजिस्टिक मदद देकर धमाके कराना चाहता है। इसमें कई नेताओं सहित बड़े संस्थानों की इमारतों को निशाना बनाया जा सकता है।

पुलिस को निर्देश
आईबी के इस अलर्ट में जुलाई के महीने में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री पर हमले का भी जिक्र है। दिल्ली पुलिस को यह निर्देश दिया गया है कि 15 अगस्त के आयोजन स्थल पर सख्ती से प्रवेश के नियम लागू किये जायें। आईबी ने उदयपुर और अमरावती की घटना का जिक्र करते हुए कहा है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल ग्रुप और उनकी एक्टिविटी पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

अलर्ट पर बीएसएफ
रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकी संगठन पैरा ग्लाइडर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएएफ) को चौकन्ना रहने का निर्देश भी दिया गया है। आईबी ने अपनी रिपोर्ट में उन इलाकों पर नजर रखने को कहा है जहां रोहिंग्या और अफगानी नागरिक रह रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.