पटरी पर दौड़ रही मालगाड़ी हुई दो पार्ट

यह घटना पाली जिले के सेंदड़ा रेलवे स्टेशन के निकट हुई। जब अजमेर से एक मालगाड़ी मुंद्रा बंदरगाह गुजरात के लिए रवाना हुई।

89

अजमेर से चलकर गुजरात की तरफ जाने वाले एक मालगाड़ी सेंदड़ा रेलवे स्टेशन के निकट दो पार्ट हो गई। मालगाड़ी के कुछ डिब्बे इंजन के पीछे और कुछ डिब्बे दूसरी दिशा में जा रहे थे। गनीमत रही कि ऑटोमैटिक सिस्टम लगा होने के कारण कुछ देर जाने के बाद इंजन से अलग हुए डिब्बों में ब्रेक लग गए। घटना के चलते दो ट्रेनों को दूसरे स्टेशन पर रोका गया। जिसके चलते वे लेट हुई।

यह घटना पाली जिले के सेंदड़ा रेलवे स्टेशन के निकट हुई। जब अजमेर से एक मालगाड़ी मुंद्रा बंदरगाह गुजरात के लिए रवाना हुई। जो ब्यावर रेलवे स्टेशन होते हुए सेंदड़ा की ओर जा रही थी। इसी दौरान अमरपुरा-सेंदडा के बीच किलोमीटर 358/05 के निकट मालगाड़ी दो अलग-अलग हिस्सों में बंट गई। सूत्रों के अनुसार 13 वैगन पॉवर इंजन के साथ सेंदडा की तरफ चले गए तो वही बाकी के वैगन गाड़ी से अलग होकर वापस ब्यावर की ओर जाने लगे। मालगाड़ी के वैगन में ऑटोमैटिक सिस्टम होने के कारण जैसे ही प्रेशर रिलीज हुआ, वैगन के ब्रेक लग गए। सेंदडा पहुंचते ही रेलवे प्रशासन को जानकारी हुई कि मालगाड़ी के आधे वैगन नहीं है तो ब्यावर-मारवाड़ ट्रेक पर ट्रेनों का संचालन रोका गया। अजमेर से चलकर ब्यावर पहुंची दौलतपुर-साबरमती (19412) इंटरसिटी एक्सप्रेस को ब्यावर पर 60 मिनट और फिर अमरपुरा में 25 मिनट रोका गया। सुबह पौने आठ बजे घटना की जानकारी मिल गई। वैगन को वापस मालगाड़ी तक ले जाने एवं ट्रेक क्लियर करने में करीब दो घंटे लग गए।

ये भी पढ़ें – ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हुआ #बॉयकॉट थैंकगॉड? जानिये, इस खबर में

टीम मौके पर रवाना की गई
उधर दो पार्ट होने की सूचना के बाद रेलवे की और ब्यावर की तरफ से एक इंजन और कुछ तकनीकी कर्मचारियों की टीम मौके पर रवाना की गई। बीच राह खड़े पार्ट हुए मालगाड़ी के डिब्बों को इंजन से जोड़कर पायलेटिंग करते हुए सेंदड़ा तक ले जाया गया। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी पर लदे कंटेनरों का वजन अधिक होने से या लूज कनेक्टीविटी या ज्वाइंट के कारण यह घटना हुई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.