जम्मूः सुंजवां में ऐसे ठोके गए दो आतंकी, छह जवान भी जख्मी

जम्मू के सुंजवां इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया । इस मुठभेड़ में छह जवान भी घायल हो गए हैं।

जम्मू के सुंजवां इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 22 अप्रैल सुबह से मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में छह जवान भी घायल हुए हैं।

आतंकियों के छिपे होने की मिली सूचना
जानकारी के अनुसार 22 अप्रैल सुबह सुंजवां के जलालाबाद इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान एक जगह पर छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

आतंकी ढेर और जवान घायल
जवाबी कार्रवाई से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर दिया और गोलीबारी जारी रखी। सुरक्षाबलों ने इस बीच दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ में छह जवान भी घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें – गुरु तेग बहादुर प्रकाश पर्व: लाल किले पर आयोजन और प्रधानमंत्री के रात्रि कालीन संबोधन में छुपा है यह संदेश

रक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
मुठभेड़ घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनकी पहचान हेड कांस्टेबल बलराज सिंह निवासी बलोट कठुआ, एसपीओ साहिल शमा्र निवासी ज्यौड़ियां अखनूर, हेड कांस्टेबल प्रमोद पात्रा निवासी ओडिशा, सीआईएसएफ का कांस्टेबल आमिर सोरना निवासी असम, सीआईएसएफ कांस्टेबल बिट्टल और हेड कांस्टेबल सीआईएसएफ आर नितिन निवासी महाराष्ट्र के रूप में हुई है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी।

प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट पर
बता दें कि 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जम्मू दौरा भी है। इसी के मद्देनजर पहले से ही प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट पर है। वहीं, सुंजवां में जारी मुठभेड़ के बीच जम्मू शहर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर के भीतरी एवं बाहरी क्षेत्रों में स्थित नाकों से हर गुजरने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।

सुरक्षा कारणों के मद्देनजर सुंजवां क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। सुंजवां और बठिंडी के आसपास के इलाकों में स्थित स्कूलों को भी बंद करवा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here