Jammu-Kashmir: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, TRF का एक आतंकी ढेर

कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और एक आतंकी के बीच मुठभेड़, आतंकवादी मारा गया।

649

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों (Security Forces) के साथ मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकवादी (Terrorists) मारा गया। यह मुठभेड़ शोपियां जिले के कटोहलान इलाके में रात को हुई। सुरक्षाबलों ने आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

पुलिस ने मृत आतंकवादी की पहचान मयसर अहमद डार के रूप में की है, जो हाल ही में लश्कर प्रॉक्सी टीआरएफ (TRF) में शामिल हुआ था। वह स्थानीय था, शोपियां के वेश्रो का रहने वाला था और मुठभेड़ में मारा गया। वह एक सप्ताह पहले ही आतंकी समूह में शामिल हुआ था। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- World Cup 2023: सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए श्रीलंका से भिड़ेगी न्यूजीलैंड, जानिए कैसी हैं दोनों टीमें

कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, ये मुठभेड़ शोपियां के कटोहलान इलाके में हुई। सेना को इनपुट मिला था कि इलाके में आतंकी गतिविधियां चल रही हैं। इस पर सेना और पुलिस के जवानों ने मोर्चाबंदी कर ली और जैसे ही आतंकियों ने जवानों की हरकत देखी तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए प्रतिबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ से जुड़े एक आतंकी को मार गिराया गया।

इससे पहले पिछले हफ्ते ही श्रीनगर के ईदगाह में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक इंस्पेक्टर घायल हो गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया था कि आतंकियों ने ईदगाह के पास इंस्पेक्टर मसरूर अहमद पर फायरिंग की। इस हमले की जिम्मेदारी टीआरएफ-लश्कर ने ली थी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.