सीमा पर नशा तस्करी पर लगेगा लगाम, जानकारी देने वाले को बीएसएफ देगा ‘इतना’ इनाम

सीमा पार से ड्रोन के जरिए नशे की तस्करी करने वालों के खिलाफ बीएसएफ ने मुहिम चलाई है। इस मुहिम के तहत इस तरह की तस्करी के बारे में जानकारी देन वाले को इनाम देने की भी घोषणा की गई है।

पाकिस्तान की ओर से लगातार ड्रोन के जरिए की जा रही मादक पदार्थों की आपूर्ति रोकने के लिए बीएसएफ ने बड़ा फैसला लिया है। सीमा पार से आने वाले ड्रोन रोकने के लिए एक हफ्ते के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इसके साथ ही नशा तस्करी की जानकारी देने वाले को एक लाख रुपए तक का इनाम देने का ऐलान किया गया है।

ड्रोन की घुसपैठ की कोशिश जारी
बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि बीते एक हफ्ते में पाकिस्तान की तरफ से करीब 6 बार भारतीय सरहद के अंदर ड्रोन की घुसपैठ करने की कोशिश की गई है, जिसे बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग करके भगाया है। कल हरियाणा के करनाल जिले में संदिग्ध आतंकवादियों से मिले विस्फोटक पदार्थ भी पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए ही भेजे गए थे। इससे पहले भी पाकिस्तान से कई बार हथियार भेजे जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें – खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी में छायी योगा की टीम, इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

बीएसएफ ने शुरू की नई मुहिम
बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि इसे रोकने के लिए बीएसएफ ने एक नई मुहिम शुरू की है। हमारी टीम की ओर से सभी सीमावर्ती गांवों में पोस्टर लगाकर नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों से संबंधित सूचना देने वाले को एक लाख रुपए तक का इनाम देने का ऐलान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here