योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब राशन की दुकानों पर मिलेंगी ये 35 चीजें

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। अब प्रदश के सरकारी राशन की दुकानों पर दूध पाउडर, साबुन, मिठाई और बेबी केयर उत्पाद समेत 35 दूसरे सामान मिलेंगे।

288

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने आम जनता को बड़ी राहत देते हुए एक अहम फैसला लिया है। यूपी में अब 35 जनोपयोगी वस्तुएं (Public Utility Items) जैसे दूध, ब्रेड, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन, छाता और टॉर्च उचित दर पर सरकारी राशन की दुकानों (Government Ration Shops) पर उपलब्ध होंगी। इस संबंध में बुधवार को सरकार की ओर से अधिसूचना जारी की गई। कहा जा रहा है कि इस फैसले से आम लोगों को जहां एक ही दुकान पर रोजमर्रा का सामान उपलब्ध होगा, वहीं राशन की दुकान चलाने वालों की आय में भी वृद्धि होगा।

अधिसूचना में कहा गया है कि गेहूं, चावल और चीनी के साथ-साथ गुड़, घी, नमकीन, पैक्ड ड्राई फ्रूट्स, पैक्ड मिठाई, दूध पाउडर, बच्चों के कपड़े (होजरी), राजमा, सोयाबीन, मलाई, अगरबत्ती, सरकारी राशन की दुकानों पर बिकता है। कंघा, शीशा, झाडू, पोछा, ताला, रेनकोट बिकेगा। इसके साथ ही वॉल हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, डिशवॉशिंग बार, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, दीवार घड़ी, माचिस, नायलॉन, जूट की रस्सी, प्लास्टिक पाइप (पानी), प्लास्टिक की बाल्टी, मग और छलनी भी उचित दरों पर बेची जाएगी।

यह भी पढ़ें- देखिए नए संसद भवन की खूबसूरत तस्वीरें, दंग रह जाएंगे आप

इसके अलावा हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर और बेबी केयर प्रोडक्ट्स जैसे डायपर, बेबी सोप, मसाज ऑयल, वाइप्स और बॉडी लोशन भी मिलेंगे। अधिसूचना में कहा गया है कि ये सामान उन मुख्य सड़कों पर बनी राशन की दुकानों पर उपलब्ध होगा जहां से भारी वाहन आ-जा सकते हैं। साथ ही सामान की गुणवत्ता भी सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए खाद्य और रसद विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.