नंदीग्राम में हो गया खेला!

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में खेला हो गया है। यहां से ममता बनर्जी चुनाव हार गई हैं।

87

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पार्टी को भारी जीत मिली है, लेकिन खुद ममता हार गई हैं। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने उन्हें 1957 वोटों से हरा दिया है। इससे पहले खबर आई थी कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से 1200 वोटों से जीत गई हैं, लेकिन बाद में खबर आई कि वह सुवेंदु अधिकारी से 1957 वोटों से हार गई हैं।

इस बीच ममता बनर्जी ने कहा है कि मैं नंदीग्राम का फैसला स्वीकार करती हूं। लेकिन मैं न्यायालय जाऊंगी क्योंकि मुझे पता चला है कि परिणाम में कुछ गड़बड़ी हुई है और मैं उनका खुलासा करूंगी।

प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई थी ये सीट
इस सीट पर अंत तक सस्पेंस बना रहा लेकिन आखिर में ममता बनर्जी हार गई। बता दें कि यह सीट दोनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई थी। ममता बनर्जी ने अपनी जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। मतदान के तीन दिन पहले से ही उन्होंने यहां डेरा डाल दिया था और मतदान खत्म होने तक यहीं जमी रही थीं।

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल चुनाव परिणामः एग्जिट पोल्स की खुल गई पोल!

भाजपा ने झाोंकी थी पूरी ताकत
दूसरी ओर सुवेंदु अधिकारी के लिए भी यह सीट काफी महत्वपूर्ण थी। पिछली बार उन्होंने यहां से जीत हासिल की थी और इस बार भी वे किसी भी कीमत पर जीत हासिल करना चाहते थे। केवल अधिकारी ही नहीं, भारतीय जनता पार्टी भी किसी भी हालत में यहां से ममता बनर्जी को शिकस्त देना चाहती थी। इसलिए यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई बार रैलियां और सभाएं कर सुवेंदु अधिकारी की जीत सुनिश्चित करने की कोशिश की थी।

‘मुफ्त में वैक्सीन नहीं तो करूंगी आंदोलन’
पार्टी की जीत के बाद ममता बनर्जी से शपथ ग्रहण से पहले ही घोषणा कर दी है कि अगर पश्चिम बंगाल को फ्री में वैक्सीन नहीं मिली तो वे आंदोलन करेंगी। उन्होंने केंद्र से फ्री में वैक्सीन की मांग की है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण पर 13 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे, केंद्र सरकार के लिए यह कोई बड़ी बात नहीं है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.