Lok Sabha Elections: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में वोटिंग के दौरान हिंसा, मतदान केंद्रों पर पथराव

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में मतदान के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है।

110

देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के पहले चरण की सीटों के लिए शुक्रवार (19 अप्रैल) को मतदान (Voting) शुरू हो गया है। पिछले कुछ सालों से भाजपा (BJP) पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) को लगातार चुनौती दे रही है। इसलिए दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार बहस हो रही है।

इस बीच पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच भारी झड़प होने की जानकारी सामने आई है। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में मतदान के दौरान चांदमारी में एक बूथ के पास पथराव की खबर के बाद इलाके में हिंसा भड़क गई।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: मुजफ्फरनगर में चुनाव का बहिष्कार, ग्रामीण बोले- ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’

तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप
तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा सांसद निसिथ प्रमाणिक पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया और कथित निष्क्रियता के लिए चुनाव आयोग की आलोचना की। ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में टीएमसी ने आरोप लगाया, ”भाजपा सांसद निसिथ प्रमाणिक के शासन काल के दौरान कूचबिहार हिंसा के लिए जाना जाता है। केंद्रीय मंत्रियों द्वारा अपराधियों को शरण देने और अपने आवास पर आग्नेयास्त्र रखने के बारे में हमारी बार-बार जानकारी और शिकायतों के बावजूद, चुनाव आयोग ने इस पर ध्यान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा, “भाजपा के गुंडों द्वारा हमारे कार्यकर्ताओं पर क्रूर हमले के बाद, आज एक और हमला हुआ है। भाजपा नेता रतन बर्मन, अजीत महंतो और हिरेन महंतो ने दिनहाटा के वेटागुरी-1 में बूथ संख्या 232 और 231 पर देशी बम फेंके। हमारा ब्लॉक के अनंत कुमार बर्मन गंभीर रूप से घायल हो गये। तृणमूल कांग्रेस ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि भाजपा को शर्म आनी चाहिए।

अंधारन फूलबाड़ी, तुफानगंज और कूचबिहार से आई खबरों के अनुसार, भाजपा के गुंडे मतदाताओं को वोट देने से रोक रहे हैं। हमारा सवाल यह है कि इस सब में केंद्रीय बल कहां हैं? लोकतंत्र खतरे में है, और अब समय आ गया है कि चुनाव आयोग आगे आए और हर नागरिक के वोट देने के अधिकार की रक्षा करे!

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.