टिकैत करेंगे भाजपा का समर्थन? भाजपा नेता से मिलने के बाद बीकेयू अध्यक्ष ने कही यह बात

उत्तर प्रदेश में टिकैत परिवार का काफी प्रभाव है। इस कारण सभी पार्टियों का ध्यान उस परिवार पर लगा है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन और टिकैत परिवार का वर्चस्व किसी से छिपा नहीं है। यहां पार्टियों की जीत-हार में यह परिवार महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस कारण इस चुनाव में भी सभी राजनैतिक पार्टियों की उस पर नजर है। हालांकि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत ने एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल को समर्थन देने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में यू टर्न लेते हुए उन्होंने इसे अपनी गलती मान ली। उन्होंने कहा कि यह उनकी गलती थी और अपने उस बयान को वे वापस लेते हैं।

मोदी सरकार के मंत्री ने की टिकैत के साथ बैठक
इसके बाद की महत्वपूर्ण बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्र सरकार में मंत्री संजीव बालियान ने 17 जनवरी को नरेश टिकैत के साथ बैठक की है। समझा जा रहा है कि यह उनकी चुनावी बैठक थी और उन्होंने टिकैत से भाजपा के लिए समर्थन की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों नेतओं की यह बैठक टिकैत के घर पर हुई। हालांकि दोनों की बातचीत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

बालियान परिवार के सदस्य
इस बीच नरेश टिकैत ने कहा है कि बालियान परिवार के सदस्य हैं और वैसे भी कोई भी उनसे मिलने आ सकता है। उन्होंने कहा कि यह सबका घर है। टिकैत साहब के समय से ही लोग यहां आशीर्वाद लेने आते हैं।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में चुन-चुनकर मारेगी सेना! जानिये, आतंक के सफाए की कैसी है तैयारी

सबका स्वागत
नरेश टिकैत ने एक बार फिर इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि उनके परिवार से कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ रहा है और ना ही वे किसी का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मिलने-जुलने के लिए सबका स्वागत है। कोई भी, किसी भी दल का नेता मिलने आ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here