महाराष्ट्र आएंगे भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह, क्या मनसे करेगी विरोध?

बृजभूषण सिंह ने चुनौती दी थी कि अगर राज ठाकरे और उनके कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश आते हैं, तो वे सुरक्षित वापस नहीं लौट पाएंगे।

राज ठाकरे के अयोध्या दौरे का विरोध करने वाले भारतीय जनता पार्टी सांसद बृजभूषण सिंह अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र आ रहे हैं। महाराष्ट्र केसरी कुश्ती टूर्नामेंट का आयोजन पुणे में 20 दिसंबर से 25 दिसंबर तक किया जाएगा। इसलिए अब मनसे और बृजभूषण सिंह के बीच मुकाबला हो सकता है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे ने मई 2022 में अयोध्या के दौरे की घोषणा की थी, लेकिन उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने राज ठाकरे का खुलकर विरोध किया था। सिंह ने पूर्व के वर्षों में मनसे द्वारा उत्तर भारतीयों के अपमान करने का मामला उठाते हुए राज ठाकरे से अयोध्या दौरे पर जाने से पहले माफी मांगने की शर्त रखी थी।

क्या मनसे करेगी विरोध?
बृजभूषण सिंह ने चुनौती दी थी कि अगर राज ठाकरे और उनके कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश आते हैं, तो वे सुरक्षित वापस नहीं लौट पाएंगे। एक तरफ जहां मनसे और भाजपा में गठबंधन की बातचीत चल रही थी, वहीं उत्तर प्रदेश में राज ठाकरे को बृजभूषण सिंह की चुनौती की खूब चर्चा थी। बृजभूषण सिंह से बार-बार चुनौती मिलने के बाद राज ठाकरे ने अयोध्या दौरा रद्द कर दिया था। लेकिन अब बृजभूषण सिंह महाराष्ट्र में होने वाले कुश्ती टूर्नामेंट में आने वाले हैं। ऐसे में मनसे की प्रतिक्रिया देखना दिलचस्प होगा। इस प्रतियोगिता का आयोजन पुणे के पूर्व महापौर मुरलीधर मोहोल कर रहे हैं।

कौन हैं बृजभूषण सिंह?
बृजभूषण सिंह उत्तर प्रदेश के गोंड के मूल निवासी हैं। वे उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भाजपा सांसद हैं। वे पिछले 10 वर्षों से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने अयोध्या के कुश्ती के अखाड़े में लंबा समय बिताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here