Israel-Hamas war: हमास की कमर तोड़ने अमेरिका-ब्रिटेन ने लगाया नया प्रतिबंध

अमेरिकी वित्त सचिव जेनेट येलेन ने एक बयान में कहा कि अमेरिका हमास को उसके अत्याचारों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने और उपयोग करने को रोकने के लिए ब्रिटेन सहित अपने सहयोगियों के साथ काम करना जारी रखेगा।

1228

Israel-Hamas war: हमास को कमजोर करने और वित्तीय ढांचे को समाप्त करने के लिए अमेरिका (America) और ब्रिटेन ने नया प्रतिबंध लगाया है। अमेरिका ने हमले के बाद अपने तीसरे दौर के प्रतिबंधों की घोषणा की, जिसमें हमास के प्रमुख अधिकारियों और उन तंत्रों को निशाना बनाया गया, जिसके तहत ईरान हमास और उसके सहयोगी फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) और एक अन्य आतंकवादी समूह (terrorist group) को सहायता प्रदान करता है।

अलग-अलग नहीं होता आतंकवाद 
इजराइल-हमास युद्ध के बीच ब्रिटेन सरकार (UK government) ने अपने आतंकवाद विरोधी प्रतिबंध सूची में छह नए नाम जोड़े हैं, जिनमें हमास से जुड़े चार व्यक्ति शामिल हैं। अमेरिकी वित्त सचिव जेनेट येलेन ने एक बयान में कहा कि अमेरिका हमास को उसके अत्याचारों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने और उपयोग करने को रोकने के लिए ब्रिटेन सहित अपने सहयोगियों के साथ काम करना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि हमास के हमले से अत्यधिक कष्ट हुआ है। आतंकवाद अलग-अलग नहीं होता है। येलेन ने कहा कि अपने सहयोगियों के साथ मिलकर हम निर्णायक रूप से हमास के वित्तीय ढांचे को खत्म करने और उन्हें बाहरी वित्तीय मदद से अलग करने के लिए नए फंडिंग चैनलों को रोकने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – MP Elections: प्रियंका को भारी पड़ा बड़बोलापन, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.