आ गई वो बस जो मुंबई से दिल्ली पहुंचाएंगी 12 घंटे में

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को मुंबई में देश की पहली इलेक्ट्रिक एसी डबल डेकर बस का उद्घाटन किया। गडकरी ने कहा कि इस बस से मुंबई-दिल्ली की दूरी महज 12 घंटे में तय की जा सकेगी। यह बस मुंबई के आम नागरिकों के लिए सितंबर महीने से शुरू की जाएगी।

केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने कहा कि आधुनिकीकरण की दृष्टि से देश में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। मुंबई जैसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर लाखो लोग लोकल और बस सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए अब इलेक्ट्रिक डबल डेकर बसों को मुंबई की बेहतरीन बसों के बेड़े में शामिल किया गया है।

नितिन गडकरी ने कहा है कि प्रदूषण की दृष्टि से देश के लिए इलेक्ट्रिक बसें एक महत्वपूर्ण कदम है। गडकरी ने यह भी कहा है कि इलेक्ट्रिक बस से यात्रा करना बहुत सस्ता है। उन्होंने लग्जरी बस यात्रा शुरू करने के विचार पर भी जोर दिया। इस प्रकार की बस से लंबी दूरी की यात्रा भी की जा सकती है। गडकरी ने यह भी कहा कि इस बस से मुंबई से दिल्ली का सफर 12 घंटे में संभव होगा।

ये भी पढ़ें – देश विरोधी प्रोपेगेंडा यूट्यूब चैनलों की अब खैर नहीं, केद्र ऐसे कस रहा है शिकंजा

इस मौके पर नितिन गडकरी ने अपने ड्रीम हाईवे के बारे में कहा कि नरीमन प्वाइंट से दिल्ली तक सड़क बनाना एक सपना है। गडकरी ने यह भी कहा कि उनकी कोशिश ऑटोमोबाइल सेक्टर के कारोबार को 50 लाख करोड़ तक ले जाने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here