गुजरातः चार दिवसीय दौरे पर शाह, मोरबी हादसे के पीड़ितों से मिलने के साथ ही इन कार्यक्रमों में लेंगे भाग

अमित शाह मोरबी जाकर झूलते पुल हादसे में मृतकों के परिजन से मिलकर उन्हें सांत्वना देंगे। वे 3 से 5 नवम्बर तक राज्य पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 नवम्बर से चार दिनों के गुजरात प्रवास पर रहेंगे। वे शाम 7 बजे के बाद गुजरात आएंगे। इसके बाद वे मोरबी जाकर झूलते पुल हादसे में मृतकों के परिजन से मिलकर उन्हें सांत्वना देंगे। वे 3 से 5 नवम्बर तक राज्य पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे।

बताया गया कि इसी मीटिंग में अमित शाह राज्य की 182 सीटों के भाजपा उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में अहम भूमिका निभाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों के इसी पैनल पर राष्ट्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड बैठक में चर्चा के बाद भाजपा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी।

पार्लियामेंट्री बोर्ड बैठक में लेंगे हिस्सा
तीन नवम्बर से होने वाली पार्लियामेंट्री बोर्ड बैठक में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सी आर पाटिल, संगठन महामंत्री रत्नाकर, प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेता आदि हाजिर रहेंगे। इसी बैठक में शाह भी मौजूद रहकर चुनावी रणनीति के तहत योग्य और जीत सकने वाले उम्मीदवारों के चयन में मार्गदर्शन करेंगे।

4340 उम्मीदवारी के इच्छुक दावेदारों के मिले बायोडाटा
भाजपा ने अपने चार जोन अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और सोमनाथ में 27 से 29 अक्टूबर तक प्रदेश के निरीक्षकों के जरिए टिकट लेने के इच्छुक दावेदारों का सेंस लिया था। इसमें कुल 4340 बायोडाटा मिले हैं। इसमें वर्ष 2017 की तुलना में 1100 बायोडाटा अधिक मिले हैं। इसमें सर्वाधिक बायोडाटा उत्तर गुजरात में 1490 और सौराष्ट्र में 1163 मिले हैं। इसके अलावा मध्य गुजरात में 962 और सबसे कम दक्षिण गुजरात में 725 लोगों ने बायोडाटा देकर दावेदारी जताई है। इन्हीं सभी बायोडाटा पर मंथन में अमित शाह की अहम भूमिका रहेगी। इसके बाद ही सभी सीटों पर एक से लेकर 3 नामों की सूची बनाकर केन्द्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड के पास भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here