Lok Sabha: जो फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं…! भाजपा सांसद ने राहुल गांधी पर दागे सवाल

भाजपा सांसद संतोष पांडेय ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए सवाल किया कि हिन्दुस्तान में हिंसा कौन फैला रहा है?

89

Lok Sabha: भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party) के सांसद संतोष पांडेय(MP Santosh Pandey) ने हिंदुओं को हिंसक, नफरती और असत्यवादी कहे जाने पर राहुल गांधी(Rahul Gandhi) पर 2 जुलाई को लोकसभा में जमकर हमला बोला। पांडेय ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव(Motion of thanks on the President’s address) पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए सवाल किया कि हिन्दुस्तान में हिंसा(Violence in India) कौन फैला रहा है? राहुल गांधी ने 1 जुलाई को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा(Discussion on the motion of thanks) के दौरान हिन्दू समाज को हिंसक कहा(Hindu society called violent) था। पांडेय ने राहुल गांधी के कथन पर कड़ी आपत्ति(Strong objection to Rahul Gandhi’s statement) जताई।

राहुल गांधी पर दागे कई सवाल
भाजपा सांसद पांडेय ने 2 जुुलाई को चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जो शुरुआत की है, हिंदुत्व और हिंदू को लेकर तथा भाजपा के लोगों को जो हिंसक कहा है, उस परिप्रेक्ष्य में राहुल गांधी कुछ प्रश्न के जवाब दें। क्या हिंदू हिंसक हो रहा है? क्या भाजपा हिंसा की बात करती है? हिंदुस्तान के अंदर हिंसा कौन फैला रहा है? हिंदू समाज कितना हिंसक हुआ है? कितना हिंसक यह तथाकथित शांतिप्रिय समाज है, यह पूरा भारत जानता है। क्या कर्नाटक में प्रवीण नेतारु की हत्या हिंदू समाज की भीड़ ने की थी? क्या राजस्थान में कन्हैयालाल टेलर की हत्या गला रेत करके हिंदू समाज ने की थी? क्या यह हिंदू समाज है, जो अलग-अलग जगह पर हंगामा खड़ा कर रहा है?

Hathras Stampede: जानें कौन हैं साकार हरि उर्फ ​​भोले बाबा? किस वजह से मची भगदड़ में 100 से अधिक लोगों की हुई मौत

बम विस्फोट करने वाला किस समाज का है?
जिस तरीके की हत्याएं पूरे हिंदुस्तान के अंदर हो रही हैं, उसकी चर्चा करते हुए पांडेय ने राहुल गांधी से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर में बम विस्फोट करने वाला किस समाज का है? जम्मू कश्मीर में हमला करने वाले वह किस समाज से आते हैं? फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे चिल्ला-चिल्लाकर लगाने वाले किस समाज के हैं? संसद में चिल्ला चिल्लाकर राहुल गांधी ने जिस प्रकार की बातें कही हैं, यहां की परंपराओं को तोड़ने की कोशिश की है मर्यादाओं को तार-तार करने की कोशिश की है किंतु यह हमारी उच्च परंपरा रही है और राहुल गांधी सदन की परंपरा भंग करने में सफल नहीं हो पाएंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.