सीएम योगी की सुरक्षा में की थी लापरवाही, अब ऐसे भुगतेंगे ये पुलिस वाले!

सीएम योगी 19 अक्टूबर को बस्ती के अटल बिहारी प्रेक्षागृह में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में गौर ब्लॉक प्रमुख जटाशंकर शुक्ल के भाई के साले जितेंद्र पांडे लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए थे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आने के बाद चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। यह मामला 19 अक्टूबर का बस्ती जिले का है। यहां आयोजित कार्यक्रम में एक युवक लाइसेंसी हथियार लेकर शामिल हुआ था। इस प्रकरण में बस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

सीएम योगी 19 अक्टूबर को बस्ती के अटल बिहारी प्रेक्षागृह में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में गौर ब्लॉक प्रमुख जटाशंकर शुक्ल के भाई के साले जितेंद्र पांडे लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जब उन पर इटावा के सीओ रमेश चंद्र पांडे की नजर पड़ी तो उन्होंने उन्हें बाहर ले जाकर पूछताछ की।

पूछताछ के बाद सामने आई लापरवाही
पूछताछ में प्रवेश के दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही का मामला सामने आया। इस कारण वे हथियार के साथ कार्यक्रम में पहुंच गए। मामले में सब इंस्पेक्टर हरि राय- थाना रुधौली, सब इंस्पेक्टर विंध्याचल- थाना मुंडेरवा, हेड कांस्टेबल शिव धनी और हेड कांस्टेबल रामप्रकाश थाना- कलवारी को पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः बांग्लादेश में मिट जाएगा हिंदुओं का नामोनिशान! ये हैं कारण

इनकी होगी विभागीय जांच
इसके साथ ही संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर के कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन और विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बतााया कि यह कार्रवाई सीएम की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर की गई है। बता दें कि योगी हमेशा से समाजविरोधी और आतंकवादियों के निशाने पर रहे हैं। इस स्थिति में उनकी सुरक्षा में लापरवाही गंभीर मामला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here