Parliament Session: राहुल गांधी के बयान पर संसद में हंगामे के आसार, पीएम मोदी आज लोकसभा में देंगे जवाब

पीएम मोदी आज मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे। राहुल गांधी के बयान पर आज भी संसद में हंगामा होने के आसार हैं।

82

मंगलवार (2 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) लोकसभा (Lok Sabha) में राष्ट्रपति (President) के अभिभाषण (Address) पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। माना जा रहा है कि आज पूरा एनडीए (NDA) तैयारियों के साथ पीएम मोदी के साथ संसद भवन (Parliament House) में होगा। पीएम मोदी ने सुबह 9:30 बजे एनडीए सांसदों (NDA MPs) की बैठक बुलाई है। इसमें पीएम मोदी सांसदों के साथ सदन के अंदर की रणनीति पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी लोकसभा में राहुल गांधी पर बड़ा हमला कर सकते हैं।

बता दें कि लोकसभा में विपक्ष के नेता बने राहुल गांधी ने सोमवार (1 जुलाई) को पहली बार अपनी बात रखी। राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत से ही सरकार को घेरने की कोशिश की। लेकिन तभी राहुल गांधी ने हिंदुओं के मुद्दे पर ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद लोकसभा का तापमान अचानक बढ़ गया। राहुल गांधी के इस बयान के बाद लोकसभा में दोनों तरफ से जबरदस्त हंगामा हुआ। गृह मंत्री अमित शाह समेत पूरी सत्ताधारी पार्टी ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा था।

यह भी पढ़ें – IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना, पांच टी-20 मैचों की होगी सीरीज

हालांकि, लोकसभा में राहुल की विवादित टिप्पणी को हटा दिया गया है। सोमवार देर रात तक लोकसभा की कार्यवाही जारी रही।

राहुल गांधी ने लोकसभा में 90 मिनट तक भाषण दिया। इस दौरान राहुल ने किसान, मणिपुर, नीट, अग्निवीर समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अग्निवीर सरकार के लिए यूज एंड थ्रो मजदूर हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष के नेता अग्निवीर योजना पर सदन को गुमराह न करें।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.