प्रधानमंत्री ने Vice President को फोन कर अपमानजनक नाटकीयता पर जताया दुख, कही यह बात

प्रधानमंत्री ने उपराष्ट्रपति (Vice President) से कहा कि वह खुद बीस साल से अधिक समय से इस तरह का अपमान झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

1585

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को टेलीफोन कर कल संसद परिसर में कुछ सांसदों की अपमानजनक नाटकीयता (insulting theatrics) पर गहरा दुख व्यक्त किया।

पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहा हूं – मोदी
बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने उपराष्ट्रपति (Vice President) से कहा कि वह खुद बीस साल से अधिक समय से इस तरह का अपमान झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण (unfortunate) है।

संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं
उपराष्ट्रपति ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं। मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें- Bihar: शराब तस्कर ने दरोगा को गाड़ी से रौंद कर मार डाला

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.