Telangana Assembly Elections: मतदान की तैयारी पूरी, 119 सीटों के लिए मैदान में 2,290 उम्मीदवार

तेलंगाना में 100 से अधिक दलों के अलावा नौ सौ से अधिक निर्दलीय उम्मीदवारों में से 221 महिलाओं और एक ट्रांसजेंडर सहित कुल 2290 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

1370

तेलंगाना में, सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों में 30 नवंबर को होने वाले मतदान की पूरी तैयारी हो चुकी है और मतदान दल अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पहुंच गए हैं। राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और मान्यता प्राप्त दलों सहित 100 से अधिक दलों के अलावा नौ सौ से अधिक निर्दलीय उम्मीदवारों में से 221 महिलाओं और एक ट्रांसजेंडर सहित कुल 2290 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 3 करोड़ 26 लाख से अधिक मतदाता 30 नवंबर की सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक 35655 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वामपंथी उग्रवाद प्रभावित 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शाम 4 बजे समाप्त हो जाएगा। मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं।

केंद्रीय सशस्त्र बलों की 375 कंपनियां तैनात
राज्य भर में केंद्रीय सशस्त्र बलों की 375 कंपनियां और राज्य विशेष पुलिस की 50 कंपनियों के अलावा 45 हजार पुलिसकर्मी और पड़ोसी राज्यों के 23 हजार से अधिक होम गार्ड तैनात किए गए हैं। खासकर 12000 से अधिक संवेदनशील मतदान केंद्र क्षेत्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। इस बीच, हैदराबाद और अन्य जिला मुख्यालयों से मतदान दल निर्धारित मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके हैं। मॉडल मतदान केंद्रों के अलावा, चुनाव अधिकारियों ने विशेष रूप से हैदराबाद जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के संकल्प के साथ पूरी तरह से महिला संचालित और दिव्यांग संचालित मतदान केंद्र स्थापित किए हैं।

Kolkata: अमित शाह ने साधा ममता सरकार पर निशाना, किया ये दावा

इन हस्तियों के भाग्य का भी होगा फैसला
जो प्रमुख हस्तियां मैदान में हैं, उनमें बीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव, बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष तारक रामाराव, भाजपा के लोकसभा सदस्य बी संजय कुमार, सोयम बापुराव और अरविंद कुमार, कांग्रेस के लोकसभा सदस्य रेवंत रेड्डी, उत्तम कुमार रेड्डी शामिल हैं। और कोमाती रेड्डी वेंकट रेड्डी, एमआईएम के फ्लोर लीडर अकबरुद्दीन ओवैसी और 100 से अधिक मौजूदा विधायक तेलंगाना राज्य की तीसरी विधानसभा के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.