तेलंगाना विधानसभा चुनाव प्रचार थमा, 30 नवंबर को मतदान

राजधानी हैदराबाद में पिछले चुनावों में हुए मतदान प्रतिशत की कमी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर विशेष रूप से काम कर रहा है।

642

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) के लिए प्रचार अभियान (Campaign) मंगलवार शाम 05 बजे समाप्त हो गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में बीआरएस (BRS), कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) ने पूरी ताकत झोंक दी। तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान (Voting) होगा और 03 दिसंबर को मतों की गणना होगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज के अनुसार, 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के 1,58,71,483 पुरुष और 1,58,43,339 महिला मतदाताओं के साथ 2,557 ट्रांसजेंडर वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चुनाव में 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें- मिजोरम में 94.68 ग्राम हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

राजधानी हैदराबाद में पिछले चुनावों में हुए मतदान प्रतिशत की कमी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर विशेष रूप से काम कर रहा है। हैदराबाद जिला निर्वाचन अधिकारी और जीएचएमसी आयुक्त रोनाल्ड रोस ने कहा कि जो भी नए मतदाता पंजीकृत हुए हैं, उन्हें मताधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाता हेल्पलाइन ऐप या टोल फ्री नंबर 1950 के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। गूगल मैप के जरिए अपने मतदान केंद्रों के पते का रूट मैप जान सकते हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार 2.5 लाख से ज्यादा कर्मचारी चुनाव ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। चुनाव ड्यूटी पर तेलंगाना पुलिस के 45,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। पड़ोसी राज्यों से कुल 23,500 होमगार्ड जवानों की मांग की गई थी, जिनके जल्द ही पहुँचने की उम्मीद है।राज्य विशेष पुलिस की 50 कंपनियाँ और केंद्रीय बलों की 375 कंपनियाँ मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगी। उन्होंने कहा कि 26,660 मतदाताओं ने होम वोटिंग सुविधा के माध्यम से अपने मताधिकार का को प्रयोग किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.