फडणवीस ने ठाकरे सरकार पर लगाया हिटलरशाही का आरोप, दी यह चुनौती

विपक्षी नेता फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग करने पर महिला सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किया गया और जेल में उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री तथा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने महाविकास आघाड़ी सरकार पर हिटलर जैसा काम कर विपक्ष को कुचलने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संघर्ष करने वाली है, राज्य सरकार की इस तरह की कार्रवाई से डरने वाली नहीं है। फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग करने पर महिला सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किया गया और जेल में उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। इसकी शिकायत नवनीत राणा के वकील ने लोकसभा अध्यक्ष के पास भेजी है।

भाजपा नेता मोहित कंबोज पर हमला
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से सरकार के विरोध में बोलने वालों पर चुन-चुन कर कार्रवाई की जा रही है, यह लोकतंत्र में उचित नहीं है। भाजपा नेता मोहित कंबोज पर हमला किया गया। इसके बाद भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हमला किया गया, जबकि सोमैया को जेड स्तर की सुरक्षा दी गई है। इस संदर्भ में उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखा है। इस संदर्भ में केंद्र सरकार अपने स्तर पर कार्रवाई करेगी। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवनीत राणा तथा रवि राणा ने सिर्फ मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग की थी, इसमें गलत क्या था। हनुमान चालीसा का पाठ अब क्या पाकिस्तान में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – किरीट सोमैया पर हमले को लेकर गृह मंत्री ने दी सफाई, उल्टा मढ़ा ये आरोप!

ठाकरे सरकार को चुनौती
फडणवीस ने राज्य सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि केवल हनुमान चालीसा पठन करने की मांग पर इन दोनों को राजद्रोह के तहत गिरफ्तार किया गया। हम भी हनुमान चालीसा पढ़ते हैं, हमें भी गिरफ्तार करो। फडणवीस ने कहा कि विपक्ष राज्य सरकार के गलत कामों को उजागर कर रहा है, इसलिए विपक्षी नेताओं को पुलिस के सहयोग से निशाना बनाया जा रहा है। इसके बावजूद विपक्ष सरकार से डरने वाला नहीं है। विपक्ष राज्य सरकार के गलत काम को उजागर करता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here