रूसी राष्ट्रपति पुतिन भी हुए PM Modi की गारंटी के कायल, देशहित में मोदी के रूख पर कही यह बात

रुसी राष्ट्रपति ने रूस और भारत संबंधों के बाबत कहा कि दोनों देशों के रिश्ते सभी दिशाओं में विकसित हो रहे हैं। खास बात यह है कि पीएम मोदी की नीति ही इसकी मुख्य गारंटी है।

1084

रशिया कॉलिंग फोरम कार्यक्रम में सवालों के जवाब देते रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने कहा कि भारतीय लोगों के राष्ट्रीय हितों (national interests) की सुरक्षा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सख्त रुख आश्चर्य कर देता है। पुतिन ने कहा कि नरेंद्र मोदी को भारतीय हितों के खिलाफ कार्रवाई या निर्णय लेने से कोई नहीं रोक सकता।

पीएम मोदी की नीति ही मुख्य गारंटी
रुसी राष्ट्रपति (Russian President) ने रूस और भारत संबंधों के बाबत कहा कि दोनों देशों के रिश्ते सभी दिशाओं में विकसित हो रहे हैं। खास बात यह है कि पीएम मोदी की नीति (policy) ही इसकी मुख्य गारंटी (Guarantee) है। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) भारत के हित में लगातार फैसले ले रहे हैं।

दोनों देशों के हितों से मेल खाता एजेंडा
गौरतलब हो कि रुसी राष्ट्रपति पहले भी भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की जमकर प्रशंसा कर चुके हैं। पूर्वी आर्थिक फोरम के 8वें सम्मेलन में पुतिन ने मेड इन इंडिया को लेकर मोदी के समर्पण को भारत और रूस के हितों से मेल खाता एजेंडा बताया था। इस दौरान पुतिन ने नरेंद्र मोदी को बेहद बुद्धिमान बताते हुए कहा था कि मोदी के नेतृत्व में भारत काफी तेजी से प्रगति कर रहा है।

यह भी पढ़ें – PM Narendra Modi लाल किला में आईएएडीबी सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.