उत्तर प्रदेश में सबसे पहले घोषित हो गया राज्यसभा के द्विवार्षिक निर्वाचन का परिणाम, देखें विजयी नेताओं की सूची

राज्य सभा के द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए उत्तर प्रदेश से 11 उम्मीदवार मैदान में थे, जिसमें

उत्तर प्रदेश कोटे के राज्य सभा के सभी 11 उम्मीदवारों के निर्वाचित होने की घोषणा कर दी गयी है। सभी नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्यों को शुक्रवार को प्रमाणपत्र मिल गया है। किसी भी सीट पर मतदान नहीं हुआ। नाम वापसी का समय पूरा होते ही निर्वाचित होने की घोषणा की गयी है।

द्विवार्षिक निर्वाचन-2022 में विधान सभा के विशेष सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने नाम वापसी की समय-सीमा समाप्त होने के उपरान्त सभी 11 प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित किए जाने की घोषणा की है। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तीन जून को दोपहर तीन बजे नाम वापसी की अंतिम तिथि समाप्त हो जाने के उपरान्त सभी 11 प्रत्याशियों को राज्य सभा के सदस्य हेतु निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें – उत्तराखंड उपचुनावः मुख्यमंत्री धामी ने धमाकेदार जीत के साथ ही रच दिया ऐसा इतिहास

ये पहुंचे राज्य सभा
इसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, सुरेन्द्र कुमार नागर, डॉ.के.लक्ष्मण, मिथलेश कुमार, बाबूराम निषाद, डॉ.राधामोहन दास अग्रवाल, दर्शना सिंह एवं श्रीमती संगीता यादव समेत 8 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।

इसके साथ ही कपिल सिब्बल-निर्दलीय, रालोद के जयंत चौधरी और समाजवादी पार्टी से जावेद अली खाँ राज्य सभा सदस्य के लिए निर्वाचित किए गए। हालांकि कपिल सिब्बल और जयंत चौधरी सपा के समर्थन से ही जीते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here