Rajasthan: सीएम गहलोत के खिलाफ कौन होगा भाजपा उम्मीदवार ? राजे या शेखावत ! दूर तलक जाएंगे मायने

अहम बात यह है कि अगर शेखावत, गहलोत के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर देखा जाएगा। पिछले लोकसभा चुनाव में शेखावत ने जोधपुर से गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हराया था।

76

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) लगातार कई वर्षों से सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए हैं। हालांकि, बीजेपी की योजना है कि आगामी विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद गहलोत विधानसभा का सामना नहीं कर पाएंगे । मूल रूप से, भाजपा राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को गहलोत के खिलाफ मैदान में उतारने की योजना बना रही है। बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters) में इस पर गंभीर चर्चा चल रही है और राजे से भी इस बारे में पूछा गया है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) का नाम भी चर्चा में है। ऐसे में अगर वसुंधरा राजे या गजेंद्र सिंह शेखावत में से कोई भी गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलता है तो कांग्रेस की जीत पर अंकुश लग सकता है।

… तो वसुधरा को मिलेगी प्राथमिकता
बीजेपी ने वसुंधरा राजे से पूछा है कि ‘क्या आप गहलोत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी?’ समझा जाता है कि राजे ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। यही सवाल शेखावत से भी पूछा गया है। हालांकि, चर्चा है कि अगर दोनों नेता चुनाव लड़ने पर सहमत होते हैं तो बीजेपी वसुंधरा राजे को प्राथमिकता देगी।

सीएम गलहोत का प्रतिद्वंद्वी बनने के मायने
अहम बात यह है कि अगर शेखावत, गहलोत के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर देखा जाएगा। पिछले लोकसभा चुनाव में शेखावत ने जोधपुर से गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हराया था। बीजेपी न सिर्फ गहलोत बल्कि कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के खिलाफ भी बड़े नेताओं को मैदान में उतारने की योजना बना रही है। इसके लिए कांग्रेस नेताओं की सूची भी तैयार कर ली गई है।

भाजपा आधा दर्जन सांसदों को बनाएगी विस उम्मीदवार
बीजेपी ने रामसमंद सांसद दीया कुमारी को सीपी जोशी की सीट नाथद्वारा से मैदान में उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा पार्टी ने कानून मंत्री मेघवाल समेत आधा दर्जन सांसदों को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। केंद्रीय चुनाव समिति की दो दिवसीय बैठक में राज्य की 65 सीटों पर मंथन हुआ। इनमें से 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं। इसके चलते राजस्थान में बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची 06 अक्टूबर तक आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – मुंबई सेंट्रल स्टेशन के पास लोकल ट्रेन पटरी से उतरी, कुछ देर के लिए सेवा बाधित

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.