Rajasthan Assembly Elections: भाजपा सरकार में भ्रष्टाचारियों को …! अमित शाह ने बोला गहलोत सरकार पर हमला

शाह ने कहा कि धारा 370 हटाकर भारत का हिस्सा बनाया, कश्मीर हमारा है, धारा हटनी चाहिए थी, कांग्रेस कई सालों तक धारा 370 को अटका कर रखी।

1107
फाइल चित्र

केंद्रीय गृह एवं सहाकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि आपने पांच साल तक कांग्रेस की सरकार देखी। इस सरकार ने सबसे बड़ा कोई कार्यक्रम किया है तो वह भ्रष्टाचार करने का किया है। यहां कुछ युवा लाल कलर की स्वेटर-जर्सी पहन कर आए हैं। मेरी सभा में तो आ गए, आप गहलोत साहब की सभा में मत चले जाना। नहीं तो जैसे सांड लाल कलर को देखकर दौड़ता है, वैसे गहलोत साहब दौड़ने लग जाएंगे। केंद्रीय मंत्री शाह ने शुक्रवार को बिजयनगर, नसीराबाद (अजमेर) में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

गहलोत सरकार पर लगाए घोटाला करने के आरोप
शाह ने कहा कि लाल डायरी में गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार का काला चिट्ठा है। राजस्थान में आजादी से अब तक जितनी सरकारों ने भ्रष्टाचार नहीं किया होगा, गहलोत सरकार ने उससे बड़ा घोटाला किया। खनन विभाग में 66 हजार करोड़, खनन के पट्टे देने में एक हजार करोड़ का घोटाला किया। उदय सागर झील में 2 हजार करोड़ का घोटाला किया। प्रतापगढ़ में लाइम स्टोन के ठेके देने में 1 हजार करोड़ की खान 5 रुपये में दे दी। सचिवालय के कमरे की अलमारी में 2 करोड़ रुपये और किलो में सोना मिलता है। कालीसिंध के नाम पर 200 करोड़ की रिश्वत ली। वृद्धावस्था पेंशन में 450 करोड़ रुपये गहलोत सरकार खा गई। राशन में भी एक हजार करोड़ का घोटाला किया। जो गरीबों का राशन नहीं छोड़ते, वे लोगों का भला कैसे कर सकते हैं। जिनके शासन में अवैध खनन रोकने के लिए किसी संत को आत्मदाह करना पड़े, वे क्या राजस्थान का भला कर सकते हैं। मेरे जीवन में ऐसी भ्रष्ट सरकार नहीं देखी।

मतदाताओं से अपील
उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बना दो। भाजपा सरकार में इन सारे भ्रष्टाचारों की जांच करेंगे और जो रुपये गरीबों का खाया है, उनको उल्टा लटकाकर सीधा कर दिया जाएगा। शाह ने कहा कि गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बना रखा है। कांग्रेस पार्टी को जब भी पैसा चाहिए, दिल्ली से कांग्रेस नेता राजस्थान आते हैं और कार्ड डालकर पैसा लेकर चले जाते हैं। शाह ने कहा कि राजस्थान अपराध, तुष्टिकरण और महिलाओं पर अत्याचार में नंबर वन है। महिलाओं पर अपराध में, दुष्कर्म में, साइबर क्राइम में, पेपर लीक में, पेट्रोल के दाम में, बिजली की दरों में, महंगाई के इंडेक्स में, मंडी टैक्स में नंबर 1 है। गहलोत सरकार ने राजस्थान के लोगों का जीना हराम कर रखा है।

खास बातेंः
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवारवादी पार्टी है। यहां अशोक गहलोत वैभव गहलोत को लॉन्च करना चाहते हैं। वहां केंद्र में सोनिया गांधी राहुल गांधी को लॉन्च करना चाहती हैं। मैं कांग्रेस वालों को कहना चाहता हूं, लॉन्चिंग पेड आपका खराब हो गया है। राहुल बाबा को 15-15 साल से लॉन्च कर रहे हैं, लेकिन वह राकेट उड़ता ही नहीं है, वह वापस आ जाता है। वैभव गहलोत भी जोधपुर से चुनाव लड़ा और उनको भी वापस आना पड़ा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भर्ती में घोटाले हुए। आपकी भर्ती अब राजस्थान में नहीं होगी। कमल के फूल को विधानसभा में एंट्री मिलेगी। पांच साल में पेपर लीक हुए, राजस्थान के 1.40 करोड़ युवाओं का भविष्य खराब किया। वनरक्षक, बिजली टेक्निशियन, रीट के पेपर लीक हुए। इतने पेपर लीक कराए वे युवाओं का भला नहीं कर सकते।

शाह ने कहा कि देशभर में माताएं-बहनें कहीं असुरक्षित हैं तो राजस्थान में हैं। राजस्थान में कन्हैयालाल हत्याकांड हुआ। गहलोत ने वोटबैंक की राजनीति में सीमाएं लांघी। 2019 में टोंक में दंगा, डूंगरपुर, 2021 में बारां, झालावाड़, 2022 में करौली, जोधपुर,छबड़ा, भीलवाड़ा, नोहर, मालपुरा, जयपुर में दंगे हुए। ये वोट बैंक के लालच में कदम नहीं उठाते हैं। पीएफआई वाले देशभर में चुप बैठे रहते हैं और कोटा में रैली में निकालते हैं। ये रिसॉर्ट में रहने वाली सरकार है। अपनी ही सरकार बचाने के लिए बार-बार एमएलए को उठाकर रिसॉर्ट में ले गए। जो अपनी ही सरकार नहीं बचा सकते वे क्या हमारी सीमाओं को बचा सकते हैं क्या? केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को ऐसी दीवाली मनाना। पता है उस दिन क्या है? पीएम मोदी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। पूरे राजस्थान में उस दिन दूसरी दीवाली मनानी है। आप लोगों को अयोध्या जाना है या नहीं। हमने चुनाव घोषणा पत्र में वादा किया है भाजपा आपको अयोध्या ले जाएगी। आपको खर्चा करने की जरूरत नहीं। मोदी ने राम मंदिर की नींव रखी, मंदिर बनाने का काम पूरा किया।

शाह ने कहा कि धारा 370 हटाकर भारत का हिस्सा बनाया, कश्मीर हमारा है, धारा हटनी चाहिए थी, कांग्रेस कई सालों तक धारा 370 को अटका कर रखी। जब मैं हटाने के लिए पॉर्लियामेंट में बिल लेकर खड़ा हुआ तो राहुल बाबा ने कहा कि धारा 370 मत हटाओ। कश्मीर में आग लग जाएगी। हमने कहा कि वहां किसी की पत्थर चलाने की हिम्मत नहीं है। देश को मोदी सरकार ने सुरक्षित और समृद्ध किया। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति में गहलोत सरकार ने सभी सीमाएं लांघ दी। कन्हैयालाल का सिर कटा। अलवर में 300 साल पुराना शिव मंदिर तोड़ा, सालासर में राम दरबार पर बुलडोजर चलाया, संत ने अवैध खनन के खिलाफ आत्मदाह किया। इस तरह की घटनाएं देशभर में कहीं नहीं हुईं। सिर्फ राजस्थान में हुई हैं। कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति की। अगर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आई तो पीएफआई जैसे संगठनों को खुली छूट मिल जाएगी।

शाह ने कहा कि गहलोत एंड कंपनी में कॉन्स्टेबल, हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती, सीएचओ भर्ती, एसआई, चिकित्सा भर्ती, लाइब्रेरियन भर्ती, वन रक्षक भर्ती समेत अधिकांश परीक्षा के पेपर लीक हुए। गहलोत जी आपने इतने सारे पेपर लीक किए कि जनता ने चुनाव का पेपर लीक कर दिया। तीन तारीख को गहलोत जा रहे हैं और कमल आ रहा है। इसका भी पेपर लीक हो गया। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अजमेर में देर शाम रोड शो किया। रोड शो के लिए 15 जगह पर स्वागत द्वार बनाए गए थे। अमित शाह ले रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन किया। रथ में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी वासुदेव देवनानी, दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी अनिता भदेल सहित कुछ प्रमुख नेता मौजूद रहे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.