Rajasthan Assembly Elections: प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेशवासियों के नाम लिखा मार्मिक पत्र, की यह अपील

राजस्थान में फैसले की घड़ी करीब आ रही है। 25 नवंबर को यहां मतदान होने हैं। इस बीच पीएम मोदी ने प्रदेश के लोगों से पत्र लिखकर भावुक अपील की है।

1043

राजस्थान विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 नवंबर को राजस्थानवासियों के नाम पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के पांच साल के शासन को अपने मापदंडों पर तौलकर ही वोट करें। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवारों को जिताने की मार्मिक अपील की है। प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में राजस्थानवासियों से पांच साल के शासन में हुई सभी घटनाओं को याद कर गहलोत सरकार पर तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया है।

पीएम ने पत्र मे लिखा हैः
प्रधानमंत्री ने लिखा कि मेरे प्यारे राजस्थान वासियों, सगला ने म्हारी राम-राम। राजस्थान की पुण्य भूमि को प्रणाम करता हूं, जहां जन्मे वीरों और वीरांगनाओं ने सदैव इस देश पर पड़े संकट का डट कर मुकाबला किया है। मैं यहां के गौरवशाली इतिहास को नमन करता हूं जो त्याग, वीरता, तपस्या और बलिदान का प्रमाण है। अगले कुछ दिनों में राजस्थान में मतदान होने वाला है, ऐसे समय में जब आप सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं, मेरे विचार में आया कि मैं अपनी बात आपके बीच रखूं और आपसे भाजपा के लिए आशीर्वाद मांगू। पांच वर्ष पूर्व आपने अपनी इस तपोभूमि की आकांक्षाएं पूरी करने की जिम्मेदारी कांग्रेस को दी थी, लेकिन दुर्भाग्य से इन पांच वर्षों में राजस्थान को लाचार कानून व्यवस्था, महिलाओं के खिलाफ बेकाबू अपराध, निरंकुश प्रशासन और हजारों करोड़ का भ्रष्टाचार ही देखने को मिला। कांग्रेस ने राजस्थान की साख को जो नुकसान पहुंचाया है उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस ने इन पांच वर्षों में राजस्थान से किसी पुरानी दुश्मनी का बदला लिया है।

ईमानदारी, न्याय और लोक शासन की प्रतीक भूमि
पीएम ने लिखा कि राजस्थान की धरती हमेशा से ईमानदारी, न्याय और लोक शासन की प्रतीक भूमि रही है। जब भी राजस्थान के बारे में बात होती है तो हमारे मन में हमेशा सम्मान, गौरव और मर्यादा के एक राज्य की तस्वीर बनती है, लेकिन आज राजस्थान के लोगों को कांग्रेस सरकार के कारण शर्मिंदा होना पड़ रहा है। कांग्रेस ने राजस्थान को अपराधों में नंबर एक राज्य बना डाला है। राजस्थान में कांग्रेस ने जिस तरह असमाजिक तत्वों को खुली छूट दी उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। आज स्थिति ये है कि राजस्थान में अपनी आस्था का पालन भी मुश्किल हो गया है। तुष्टीकरण की नीति के कारण कांग्रेस सरकार आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई करने तक से बच रही है।

भाजपा की सरकार डबल इंजन सरकार के रूप में करेगी काम
प्रधानमंत्री ने लिखा कि दूसरी तरफ भाजपा ने हमेशा से राज्य के विकास और समृद्धि के बारे में सोचा है। हमारा विजन प्रयास, प्रतिष्ठा और प्रगति के रास्ते का है। राजस्थान में आने वाली भाजपा की सरकार डबल इंजन सरकार के रूप में काम करेगी। इस डबल इंजन सरकार के लिए तेज विकास, गरीबों को सम्मान और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति ही मूल मंत्र होंगे। पिछले नौ वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, घर-घर में शौचालय इत्यादि का निर्माण कराया है। राजस्थान का कोई गरीब भूखा न रहे उसके लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था कराई है। आवास योजना से सबके सर पर पक्की छत का सपना भी साकार हो रहा है। किसान भाइयों को किसानी के छोटे बड़े खर्चों में सहायता करने के लिए सम्मान राशि उनके खातों में पहुंचाई जा रही है। आयुष्मान भारत योजना और औषधि केंद्र, गरीबों का बहुत बड़ा संबल बने हैं। राजस्थान के लोगों से ज्यादा पानी की अहमियत कौन समझ सकता है। केंद्र की भाजपा सरकार हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए बहुत बड़ा अभियान चला रही है। पूरे देश में सिंचाई नेटवर्क को भी और सुदृड़ किया जा रहा है। राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद जल संसाधन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगा।

Rajasthan Assembly Elections: कांग्रेस सरकार ने पेपरलीक करने वालों…! वसुंधरा राजे ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना

मोदी की गारंटी
प्रधानमंत्री ने लिखा कि राजस्थान के लोगों ने इतिहास में जब भी किसी को वचन दिया, अपना जीवन देकर भी उसका मान रखा, लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार ने हर बार गरीबों से वादे किए और इन्हें कभी पूरा नहीं किया। कांग्रेस के लोगों ने हमेशा अपने बच्चों को आगे बढ़ाने के बारे में सोचा, लेकिन हमने हमेशा आप सभी के बच्चों को नए अवसर देने की कोशिश की। अब ये मोदी की गारंटी है कि हम आने वाले वर्षों में राजस्थान को एक नई ऊंचाई पर लेकर जाएंगे। आइए, साथ मिलकर एक नया राजस्थान बनाएं। एक ऐसा राजस्थान जिसमें विकास की अनंत संभावनाएं हों और जो अपने गौरवशाली इतिहास और उन्नत भविष्य का प्रतिबिंब बन सके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.