Rajasthan Assembly Elections: प्रदेश में 68.24 प्रतिशत वोटिंग! जानिये, किस क्षेत्र में कितना प्रतिशत हुआ मतदान

पांच बजे तक राजस्थान में मतदान की बात करें तो प्रदेश में 68.24 प्रतिशत पोलिंग हुई है।

1333

राजस्थान के जैसलमेर जिले की परमाणुनगरी पोकरण में शाम पांच बजे तक राजस्थान में सर्वाधिक 81.12 प्रतिशत मतदान हुआ है। यहां भाजपा से प्रतापपुरी महाराज हैं जबकि कांग्रेस से राजस्थान सरकार में मंत्री शालेह मोहम्मद चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं शाम पांच बजे तक सबसे कम मतदान मारवाड़ जंक्शन में 57.36 प्रतिशत हुआ है। पांच बजे तक राजस्थान में मतदान की बात करें तो प्रदेश में 68.24 प्रतिशत पोलिंग हुई है। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार इस दौरान तिजारा में 80.85 और बाडी में 79.24 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

राजधानी में उत्साह
जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों पर मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह नजर आया। वोटिंग के दौरान राजधानी के कई इलाकों में अलग-अलग नजारे देखने को मिले। इस दौरान 90 साल के बुजुर्ग ने वोट कास्ट करने के बाद सेल्फी पॉइंट पर फोटो खिंचवाई। एक 90 साल की बुजुर्ग महिला अपने 65 साल के बेटे के साथ चलकर वोट डालने पहुंचीं। एक बुजुर्ग की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे खाट पर लेकर वोट दिलाने पहुंचे। युवा मतदाता पहली बार वोट देकर उत्साहित नजर आए।

बीकानेर जिले की सात विधानसभा सीटों पर 76 उम्मीदवार
श्रीगंगानगर जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर बाद मतदान की गति तेज हाे गई। जिले की 5 विधानसभा सीटों पर 59 प्रत्याशी आमने-सामने हैं। जिले में छह विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना था लेकिन श्रीकरणपुर में कांग्रेस कैंडिडेट गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत के बाद इसे स्थगित कर दिया गया। अब यहां पांच ही विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।

West Bengal: एसटीएफ ने मादक पदार्थों के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के छह तस्करों को पकड़ा

चुरू में 70 प्रतिशत मतदान
चूरू जिले की 6 विधानसभा सीट पर मतदान हुए। जिले में शाम 5 बजे तक जिले में 70.22 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान को लेकर वोटरों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शाम 5 बजे तक जिले में सबसे अधिक तारानगर में 76.50 प्रतिशत और सबसे कम सुजानगढ़ में 64.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है। जिले में सबसे कम वोटर सादुलपुर में 2 लाख 48 हजार 448 वोटर हैं। मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। 6 बजे बूथ में पहुंचने वाले मतदाताओं के बाद किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.