Rajasthan Assembly Elections: मतदान के बाद सेल्फी अपलोड करने पर मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेट

मतदान दिवस पर सीईओ राजस्थान की वेबसाइट पर मतदान के उपरांत सेल्फी अपलोड करने वाले मतदाता को डिजिटल सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा।

1416

Rajasthan Assembly Elections: राजस्थान विधानसभा आम चुनाव- 2023 में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से निर्वाचन विभाग की ओर से मतदाताओं को डिजिटल सर्टिफिकेट (digital certificate) जारी करने की पहल की गई है। मतदान केन्द्रों पर सेल्फी पाइंट बनाए गए हैं, जहां मतदान करने के बाद सेल्फी (selfie) खींचकर निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करने पर संबंधित मतदाताओं को डिजिटल सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा।

मतदान केन्द्रों पर स्थापित सेल्फी पॉइंट
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान दिवस पर सीईओ राजस्थान की वेबसाइट पर मतदान के उपरांत सेल्फी अपलोड करने वाले मतदाता को डिजिटल सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में 25 नवम्बर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होने वाले विधानसभा आम चुनाव 2023 के दृष्टिगत मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए मतदान केन्द्रों पर सेल्फी पॉइंट बनाये गये है। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्रों पर स्थापित सेल्फी पॉइंट से मतदाताओं द्वारा सेल्फी लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट https://ceorajasthan.nic.in/ पर प्रदर्शित लिंक “Upload your Selfie and Download Digital Certificate” पर क्लिक कर पोर्टल पर अपलोड करने पर डिजिटल सर्टिफिकेट जारी किया जायेगा।

गुप्ता ने बताया कि सीईओ राजस्थान की वेबसाइट पर अन्य लिंक “Link to Download e-Pledge Certificate” प्रदर्शित कर दिया गया है जिस पर क्लिक करने पर राज्य के समस्त जिलों के जिलेवार लिंक प्रदर्शित किये गये है। संबंधित जिले के नाम पर क्लिक करने पर उस जिले के पोर्टल से ई-प्लेज सर्टिफिकेट डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – Mumbai Airport: बम से उड़ाने की धमकी, मांगे एक मिलियन डॉलर

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.